शिवम मिश्रा, रायपुर. ओलम्पियन बॉक्सर विजेंद्र सिंह बुधवार को सीएम हाउस पहुंचकर सीएम भूपेश बघेल से मुलाकात की है. जहां विजेंद्र सिंह ने मुख्यमंत्री बघेल को बॉक्सिंग ग्लव्स भेंट किए. मुख्यमंत्री बघेल ने भी विजेंद्र सिंह को राजकीय गमछा और स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया. साथ ही सीएम भूपेश बघेल और बॉक्सर विजेंद्र सिंह ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की.

विजेंद्र सिंह प्रेसवार्ता कर कहा कि, सीएम ने आश्वासन दिया है जो अगला मैच है उसको छत्तीसगढ़ में जरूर करवाएंगे. छ्त्तीसगढ़ में इंटरनेशनल मुकाबला होगा. जहां इंटरनेशनल बॉक्सिंग चैंपियन भी आएंगे. आगे उन्होंने कहा, हम चाहते हैं कि छत्तीसगढ़ की जनता भी बॉक्सिंग चैंपियनशिप देखें. छत्तीसगढ़ में भी बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं. जिस हिसाब से सीएम भूपेश बघेल काम कर रहे हैं, छत्तीसगढ़ के आने वाले बच्चों का भविष्य बहुत उज्ज्वल है. छत्तीसगढ़ के युवा भी ओलंपिक में मेडल जरूर लेकर आएंगे.

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि, हम रायपुरवासियों को एक वास्तविक विश्वस्तरीय मुक्केबाजी के मुकाबले का रोमांचकारी अनुभव देने के लिए प्रतिबद्ध हैं. रायपुर में अंतर्राष्ट्रीय मुक्केबाजी का मुकाबला पहली बार हो रहा है और मुझे पूर्ण विश्वास है कि, रायपुरवासी इस मुकाबले का भरपूर आनंद उठाएंगे. हम विजेंद्र सिंह के आभारी हैं कि, उन्होंने इस रोमांचकारी मुकाबले के लिए रायपुर को चुना है. इस मुकाबले के लिए उन्हें हमारी शुभकामनाएं. इस मैच का आयोजन परपल गोट स्पोर्टेनमेंट लिमिटेड द्वारा किया जा रहा है.

दरअसल, भारत के प्रतिष्ठित प्रोफेशनल मुक्केबाज विजेंद्र सिंह का मुक्केबाजी का अगला मुकाबला, अगस्त 2022 में रायपुर में होगा. मुक्केबाज ने आज राजधानी में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से भेंट कर उनकी उपस्थिति में घोषणा की. विजेंद्र के खिलाफ मुकाबला लड़ने वाले अंतर्राष्ट्रीय मुक्केबाज के नाम की अभी घोषणा नहीं की गई है. जुलाई 2015 में प्रोफेशनल मुक्केबाज बनने के बाद से विजेंद्र सिंह का अत्यंत प्रभावशाली रिकार्ड रहा है. इस दौरान उन्होंने में 13 में से 12 मुकाबले जीते हैं.

रायपुर में मुक्केबाजी का यह पहला मुकाबला होगा, जो अगस्त 2022 में सरदार बलवीर सिंह जुनेजा इन्डोर स्टेडियम में खेला जाएगा. रायपुरवासियों को विजेंद्र सिंह के विरूद्ध अन्तर्राष्ट्रीय मुक्केबाज के मुख्य बाक्सिंग मुकाबले के अतिरिक्त अन्य युवा, प्रतिभाशाली मुक्केबाजों के मुकाबले देखने का रोमांचकारी आनंद भी प्राप्त होगा जो मुख्य मुकाबले के पहले होगें.