अमृतांशी जोशी, भोपाल। मध्यप्रदेश में निकाय चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हो गई है। बीजेपी और कांग्रेस दोनों दलों में प्रत्याशी चयन की तैयारी तेज हो गई है। बैठकों का दौर जारी है। दरअसल, निकाय चुनाव को विधानसभा का सेमीफाइनल माना जा रहा है।

वहीं बीजेपी कार्यालय में आज बड़ी बैठक हुई। इस बैठक में सीएम शिवराज सिंह चौहान, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद भी मौजदू रहे। कहा जा रहा है कि इस बैठक में नगरीय निकाय चुनाव के लिए महापौर और पार्षद प्रत्याशियों को लेकर चर्चा हुई।

वहीं सीएम शिवराज ने कहा कि स्थानीय निकाय के चुनाव में विजय के लिए बीजेपी ने शंखनाद कर दिया है।
कल औपचारिक रूप से कार्यकर्ता बूथ विजय का संकल्प लेंगे। सीएम ने कहा, सिर्फ बीजेपी ने ही दोनों स्तर पर काम किया है। कांग्रेस ने सबकुछ बर्बाद किया है। कल बीजेपी के कार्यकर्ता हर बूथ पर विजय का संकल्प लेंगे। हितग्राहियों से और परिवारों से संपर्क करेंगे। मैं खुद भी भोपाल में एक बूथ पर जाकर बैठक करूंगा कार्यकर्ताओं के साथ चुनाव की रणनीति बनाऊंगा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि बीजेपी का तो तय है कमल का फूल उसी के तर्ज़ पर चुनाव लड़ेंगे। हमारे यहां तो पार्टी ही प्रमुख है, कल से हम अपने उमीदवारों के लिए काम पर निकल रहे हैं।

वहीं प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के चुनाव में 298 सीटों पर कांग्रेस की जमानत जब्त हो गई। कांग्रेस राज्यों में अप्रासंगिक हो गई है। प्रदेश में भी यही चल रहा है। ये तो कभी भी प्रत्याशी घोषित कर सकते हैं क्या अंतर पड़ता है। भारतीय जनता पार्टी में एक-एक कार्यकर्ता सोच समझकर के सामूहिक नेतृत्व के आधार पर हम टीम स्पिरिट से काम करते हैं। कौन कार्यकर्ता कहां के लिए उपयोगी है इस आधार पर तय होता है। जल्द ही प्रत्याशी घोषित करेंगे। आगे वीडी शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का संगठन चुनाव लड़ता है। कमल का फूल चुनाव लड़ता है। हमारे बूथ स्तर पर जमकर तैयारी चल रही है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus