अमित शर्मा, श्योपुर। मध्यप्रदेश के श्योपुर जिले में टीबी की बीमारी से पीड़ित एक शिक्षक ने गुरुवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस को मृतक के शव के पास एक सुसाइट नोट भी मिला है। जिसमें शिक्षक ने लिखा है कि उसे टीबी की बीमारी है, जिससे वह परेशान हैं। उसने एक शेर की तरह अपनी जिंदगी जी है और वह शेर की ही तरह मरेगा। पुलिस ने मर्ग कायम कर मृतक के शव का पीएम करवाकर जांच शुरू कर दी है।

मामला विजयपुर नगर थाना इलाके का है। वार्ड 3 भोई मोहल्ला निवासी शिक्षक बृजमोहन बाथम ने रस्सी का फंदा लगाकर अपने घर में सुसाइट कर लिया। सुसाइट की वजह टीबी की बीमारी बताई जा रही है। मृतक शिक्षक विजयपुर नगर के मिडिल स्कूल में पदस्थ था। पिछले साल 8 जुलाई को शिक्षक ने अपनी शिक्षिका पत्नी को गोली मार दी थी। तत्काल उपचार मिलने की वजह से उसकी जान तो बच गई। लेकिन इसके बाद शिक्षक पर पुलिस ने हत्या के प्रयास समेत अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। घटना के बाद पत्नी और बच्चे भी शिक्षक के साथ नहीं रहते थे। ऐसे में वह घर में अकेला रह रहा था।

शिक्षक टीबी की बीमारी से भी परेशान हो गया था। गुरुवार को उसने तंग आकर पहले सुसाइड नोट लिखा, इसके बाद रस्सी का फंदा बनाकर घर के भीतर लटक कर अपनी जान दे दी। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची विजयपुर थाना पुलिस ने मर्ग कायम कर मृतक के शव को पीएम के लिए भेजा।

एएसपी प्रेमलाल कर्वे का कहना है कि शिक्षक के सुसाइड का मामला सामने आया है। सुसाइड नोट भी मिला है। मर्ग कायम कर के मामले की जांच की जा रही है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus