चंडीगढ़। पंजाब सरकार ने किसानों के हक में बड़ा फैसला किया है. इसकी जानकारी मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्वीट कर दी है. दरअसल अब राज्य में ट्यूबवेल में लगी मोटर का लोड बढ़ाने का खर्च आधा हो गया है. CM भगवंत मान ने इसकी घोषणा की. उन्होंने कहा कि अब एक हॉर्सपावर (HP) लोड बढ़ाने का खर्च सिर्फ 2500 रुपए होगा. पहले यह रेट 4 हजार 750 रुपए था. हालांकि किसानों ने इस रेट को मंजूर करने से इनकार कर दिया. किसान नेता मनजीत राय ने कहा कि 2500 भी बहुत ज्यादा है. इसे 1200 रुपए किया जाए.

ये भी पढ़ें: गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई है सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या का मास्टरमाइंड, मिद्दूखेड़ा की हत्या के बाद ही मूसेवाला के मर्डर की खाई थी कसम, 5 शूटर्स की हुई पहचान

सीएम भगवंत मान ने किया ट्वीट

CM भगवंत मान ने कहा कि पंजाब कृषि प्रधान राज्य है और यहां की अधिकांश आबादी खेती पर निर्भर है. किसानों ने मांग की थी कि खेतों में ट्यूबवेल पर लगी मोटर का वह लोड बढ़ाना चाहते हैं. हालांकि उसका खर्च बहुत ज्यादा है. हमने आला अधिकारियों के साथ मीटिंग की, जिसके बाद मोटर का लोड बढ़ाने के हॉर्स पावर के रेट को घटाया गया है. इससे खेती की लागत घटेगी और उत्पादन बढ़ेगा.

ये भी पढ़ें: सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में एक और शार्प शूटर हरकमल रानू गिरफ्तार, लॉरेंस बिश्नोई है मर्डर का मास्टरमाइंड

किसान नेता ने 1200 रुपए करने की मांग की

किसान नेता मनजीत राय ने कहा कि यह कटौती नाकाफी है। हमने सरकार से 1200 रुपए प्रति हॉर्सपावर करने को कहा था. पिछली प्रकाश सिंह बादल और कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार में भी इसे बढ़ाया गया. रेट 5500 रुपए तक ले गए, हालांकि हमने इसे कम कराया था.

ये भी पढ़ें: मुख्यमंत्री भगवंत मान के आवास पर कांग्रेस नेताओं ने किया विरोध-प्रदर्शन, पुलिस ने हिरासत में लिया, राजा वडिंग ने लगाए पंजाब सरकार पर ये आरोप