एक पैसे की खबर सुनने में अजीब भलें लग रहा हो पर ये सच है कि एक पैसे ने आज एक शख्स के साथ सायबर ठगी होने से बचा लिया. ग्रेटर नोएडा के रहने वाले सुनील के साथ कुछ ऐसा ही हुआ. सुनील के खाते में 10 हजार रुपए से ठीक एक पैसा कम यानि 9999.99 रुपए बैलेंस था. साइबर ठगी ने 10 हजार रुपए निकालने का प्रयास किया. 1 पैसा कम होने के कारण पैसा नहीं निकला.

ट्विटर पर बैंक अधिकारी को टैग करते हुए शिकायत की

सुनील कुमार का कमर्शियल बेल्ट अल्फा वन में कार्यालय है. उन्हें 2 जून को अपने रिश्तेदार को 22000 रुपए भेजने थे. लेकिन खाते की जानकारी भरते वक्त एक डिजिट गलत होने के चलते पैसे किसी दूसरे के अकाउंट में चला गया. सुनील कुमार ने इसकी सूचना अपने बैंक को दी. जब बैंक से मदद नहीं मिली, तो उन्होंने ट्विटर पर बैंक के अधिकारियों को टैग करते हुए शिकायत की.

Tweet के बाद साइबर ठग एक्टिव

इस Tweet के बाद साइबर ठग एक्टिव हो गए. उनके पास साइबर गिरोह के किसी सदस्य की ओर से फोन आया और उनसे मदद की पेशकश की गई. इसके बाद सुनील से एक ऐप डाउनलोड करवाया गया. इसके बाद साइबर ठगों ने उनके खाते से पैसे निकालने के लिए ट्रांजेक्शन के कई प्रयास किए. हालांकि, सुनील कुमार की किस्मत अच्छी थी, इसलिए ठग सफल नहीं हुए.

सुनील कुमार के मुताबिक, साइबर ठग उनके खाते से 10,000 का ट्रांजेक्शन करने का प्रयास कर रहे थे. लेकिन उनकी किस्मत अच्छी थी कि उनके साथ ठगी होने से बच गई. जब तक ठग फिर से ट्रांजेक्शन करने की कोशिश करते, सुनील ने ऐप डिलीट कर दी. सुनील कुमार ने इसकी सूचना नोएडा पुलिस के साइबर सेल को दी. 


इसे भी देखे – दुनिया की तीसरी सबसे ऊंची चोटी फतह करने वाली पहली भारतीय महिला – प्रियंका मोहिते…जानिए उनके बारे में…