बिलासपुर. प्रदेश के सत्ता पक्ष के मुखिया मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह ने बाइक पर नक्सलगढ़ में दौरा करके लोकसुराज अभियान की शुरुआत की तो विपक्ष के मुखिया टीएस सिंहेदव ने सड़क किनारे खड़ी बाइक पर बैठे नाश्ता करके अपने जन घोषणापत्र अभियान को बिलासपुर में पूरा किया. दोनों की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

टीएस की यात्रा  कांग्रेस के 2018 के घोषणापत्र में किन बातों का समावेश हो. इसके लेकर है. दूसरे दिन टीएस सिंहदेव ने बिलासपुरी मटर-पोहे का लुत्फ उठाया. वे सुबह अलग-अलग समूहों से मुलाकात करते हुए जब राजीव गांधी चौक पर घुमते -घुमते पहुंचे तो बिलासपुर के मशहूर मटर-पोहे को खाने चखने का जी हुआ.

टीएस के साथ मौजूद सभी समर्थकों ने गुजराती होटल से मटर-पोहे मंगाए और बाहर बाइकों के सहारे खड़े होकर पोहे मटर खाए. खास बात है कि सबसे बड़े चाव के साथ मटर-पोहे खाए. गौरतलब है कि 12 मार्च को घोषणापत्र समिति की बैठक से पहले टीएस सिंहदेव बिलासपुर में लोगों से राय ले रहे हैं कि किन मुद्दों को घोषणापत्र में शामिल किया जाए.

दरअसल, पोहे को बिलासपुर में खास तरीके से खाया जाता है. जो यहां के हर नाश्ते की दुकान पर मिलता है. यहां पोहे को सादा या सेव के साथ नहीं बल्कि मटर की तीखी सब्जी के साथ खाया जाता है.