मुंबई. देश के सिनेमा जगत में सलमान, शाहरुख और आमिर खान को भले ही सुपरहिट फिल्मों का बेताज बादशाह कहा जाता हो. उनकी फिल्में बाक्स आफिस पर करोड़ों कमाने की गारंटी देती हों लेकिन इन सितारों के बिना एक फिल्म बन गई औऱ उसने पूरी दुनिया के साथ-साथ भारत में भी तहलका मचा दिया है.

भारत में इस फिल्म को 16 फरवरी को रिलीज किया गया. इस फिल्म ने बाक्स आफिस पर ऐसा कहर बरपाया कि तीन दिन में फिल्म ने 1300 करोड़ रुपये बाक्स आफिस पर कमा लिए. अब आपको फिल्म का नाम भी बता देते हैं. फिल्म को अमेरिका के मशहूर वाल्ट डिज्नी कार्पोरेशन ने बनाया है औऱ इसका नाम है ब्लैक पैंथर. इसने कमाई के मामले में पूरी दुनिया के बाक्स आफिस पर तहलका मचा दिया है.

हाल ये है कि मूवी रिलीज होने के बाद से अब तक पूरी दुनिया में 65 अरब रुपये कमा चुकी है. भारत में भी इस फिल्म ने रिलीज होने के सिर्फ तीन दिनों के अंदर 1300 करोड़ की कमाई कर डाली थी. फिल्म ऐसे काल्पनिक देश की कहानी है जहां के राजा की मौत के बाद उसका देश खतरे में पड़ जाता है. ऐसे में ब्लैक पैंथर नाम का सुपर हीरो अपनी टीम के साथ न सिर्फ उस देश को बल्कि पूरी दुनिया को बचाता है. शानदार इफेक्टस और ग्राफिक्स से सजी ये फिल्म लोगों को खूब पसंद आ रही है औऱ इसका शानदार प्रदर्शन अभी भी जारी है.