रवि गोयल, जांजगीर-चांपा। बाड़ी में खोदे गए बोर में गिरे 10 साल के राहुल साहू को बचाने के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम जुटी हुई है. करीबन 60 से 65 फीट बोर में गिरे राहुल को बचाने के लिए जेसीबी से खुदाई कर टनल बनाने का काम किया जा रहा है. बच्चे के रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान कलेक्टर, एसपी, एसडीएम और पीएचई के टीम के अलावा डॉक्टर मौजूद हैं.

बता दें कि जांजगीर-चाँपा जिले के मालखरोदा थाना क्षेत्र के ग्राम पिहरिद में बच्चे के बोर के खोदे गए गड्ढे में गिरने की घटना पूरे प्रदेश में चर्चा में है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल स्वयं पल-पल की जानकारी ले रहे हैं. 60 फीट खोदे गए बोर में फंसे राहुल को बचाने के लिए 30 फीट का गड्ढा खोदा जा चुका है. 6 जेसीबी से एक तरफ खुदाई की जा रही है, वहीं दूसरी तरफ गैस सिलेंडर के जरिए राहुल को बोर में आक्सीजन पहुंचाने के साथ विशेष कैमरे से उसकी निगरानी की जा रही है.

बच्चे के रेस्क्यू के लिए एनडीआरएफ ओडिशा की टीम पिहरीद मालखरौदा पहुंच गई है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्ववीट के जरिए जानकारी देते हुए बताया कि विशेषज्ञ मोहंती के नेतृत्व में रेस्क्यू जारी है. बोरवेल के भीतर रस्सी गिराने के बाद भी राहुल द्वारा कोई रिस्पांस नहीं दिया जा रहा. माना जा रहा है कि बच्चा सो गया है. एनडीआरएफ ने निर्णय लिया है कि जेसीबी से लगभग 60 से 65 फीट खुदाई कर टनल बनाकर फंसे हुए बच्चे तक पहुंचा जाएगा. इसमें 4 से 8 घण्टे या और भी समय बच्चे तक पहुंचने में लग सकता हैं. खुदाई के दौरान चट्टानों ,पत्थरों की वजह से सावधानी बरती जा रही है.

https://twitter.com/bhupeshbaghel/status/1535340102355849216