सत्यपाल राजपूत, रायपुर. जांजगीर-चांपा के मालखरौदा थाना क्षेत्र के ग्राम पिहरौद में बोरवेल में गिरे 12 वर्षीय राहुल साहू अभी सुरक्षित है. हाथ पैर हिलाने से लोगों ने जयकारे भी लगाए. 3 घंटे बाद बच्चे ने संकेत दिया है. वहीं परिजन भगवान से दुआ मांग रहे हैं.

बोरवेल से बच्चे को निकालने के लिए रेस्क्यू कार्य जारी है. अभी 50-60 प्रतिशत रेस्क्यू कार्य हुआ है. इंडियन आर्मी ने मोर्चा संभाला लिया है. मेजर गौतम सूरी ने बताया कि 10-से 12 घंटे और लग सकते हैं. टनल बनाकर बच्चे को सुरक्षित निकालने का कार्य जारी है.

पत्थर आ जाने से खुदाई का काम धीमा
मेजर सूरी ने बताया कि पत्थर आ जाने से खुदाई का कार्य धीमी गति से चल रहा है. ब्लास्ट करने में खतरा है. बोरवेल में केसिंग नहीं है. बच्चे की ओर से ज्यादा रिस्पॉन्स नहीं मिल रहा है.

पत्रकार रश्मि ड्रोलिया की सलाह पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सूरत के रोबेट विशेषज्ञ से संपर्क करने अधिकारियों को निर्देश दिए थे. सूरत के महेश अहीर ने अपने इनोवेशन बोरवेल रेसक्यू रोबोट की विशेषता को लेकर ट्विट किया था.

बोरवेल में ढके हुए लकड़ी को हटाकर खेलने के दौरान गिरा राहुल
एक ओर रेस्क्यू कार्य जारी है तो वहीं दूसरी ओर परिजन भगवान से दुआ मांग रहे. राहुल की मां गीता साहू ने बताया कि बेटा खेलते-खेलते बोरवेल में गिरा है. ढके हुए लकड़ी को हटाकर राहुल घर का दरवाजा बंद कर बाड़ी में खेल रहा था. उन्होंने बताया कि वे जब सिलाई का काम कर घर लौटी तो पता चला राहुल बोरवेल में गिरा है. फिर आसपास के लोगों को बुलाया और शासन-प्रशासन को सूचना दी.

इसे भी पढ़ें – Save Rahul Campaign : राहुल को बचाने के लिए रोबोट की ली जाएगी मदद, पत्रकार की सलाह पर मुख्यमंत्री बघेल ने अधिकारियों को दिए निर्देश…

देखें वीडियो –