जांजगीर-चांपा: छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा में एक नौनिहाल जमीन के नीचे जिंदगी और मौत से जंग लड़ रहा है. मासूम को बचाने के लिए जद्दोजहद जारी है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर पिछले 24 घंटे से 3 जिलों के प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी मौके पर मौजूद हैं, लेकिन राहुल को अब तक बाहर नहीं निकाला जा सका है.

बोरवेल में फंसे राहुल की सलामति के लिए रायपुर के विभिन्न मंदिरों में पूजा अर्चना की जा रही है. आज सुबह पचपेड़ी नाका स्थित हनुमान मंदिर में राहुल के सलामति की दुआ मांगी गई.

इधर रायपुर के सुरेश्वर मंदिर में पंडित महामृत्युंजय मंत्र का जाप कर रहे हैं. मंदिर में महामृत्युंजय का जाप कर रहे पंडित राजेश्वरानंद ने बताया कि राहुल बोरवेल से सही सलामत बाहर आ जाए इसलिए महामृत्युंजय मंत्र का जाप कर रहे हैं.

पंडितों ने राहुल के लिए सवा लाख महामृत्युंजय मंत्र के जाप का संकल्प लिया है. पंडित राजेश्वरानंद ने बताया कि राहुल बोरवेल में कल शाम से फंसा हुआ है, जिसकी वजह से सभी परेशान है. भगवान की आराधना से भी काफी कुछ संभव है.

महामृत्युंजय मंत्र में ऐसी शक्ति है जो मृत्यु के मुख से बाहर निकाल सकती है, जिस पर पंडितों का विश्वास है और इसी विश्वास के साथ उन्होंने सवा लाख महामृत्युंजय मंत्र के जाप का निर्णय लिया है जिससे राहुल सकुशल बोरवेल से बाहर निकल सके.