सत्यपाल सिंह राजपूत, रायपुर। जांजगीर-चांपा के मालखरौदा थाना क्षेत्र के ग्राम पिहरौद में बोरवेल में गिरे 12 वर्षीय राहुल साहू को सुरक्षित बाहर निकालने प्रशासन ने प्लान बनाया हुआ है. प्लान बी के रूप में टनल के जरिए राहुल तक पहुंचने में सफलता नहीं मिलती है, तो प्लान सी के तौर पर रोबोट के जरिए उसे बचाने का प्रयास किया जाएगा.

शुक्रवार को दोपहर करीबन 2 बजे बाड़ी के खुले बोरवेल में गिरे राहुल साहू को बचाने के लिए शासन-प्रशासन के साथ सेना की जद्दोजहद जारी है. इसके अलावा उसके सकुशलता के लिए लोग दुआ भी मांग रहे हैं. राहुल को बचाने के लिए प्लान ए के तौर पर रस्सी से बचाव का तरीका कारगर साबित नहीं होने पर अब प्लान बी याने टनल बनाकर राहुल तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है.

राहुल तक पहुंचने के लिए बनाए जा रहे टनल के लिए लाए गए पाइप

बचाव कार्य की निगरानी कर रहे कलेक्टर डॉ. जितेंद्र शुक्ला ने बताया कि 13 मीटर की बजाए अब आठ मीटर का टनल बनाकर राहुल तक पहुंचने की योजना है. एक्सपर्ट लोगों की राय है कि एक मीटर टनल के कार्य में करीबन दो घंटा लग सकता है. इसके अलावा प्लान सी भी तैयार रखा गया है, जिसमें रोबोट को शामिल किया जाएगा. इसके लिए गुजरात से निकली टीम रायपुर से रवाना हो चुकी है.

विधायक रामकुमार यादव ने बताया कि रात 11 बजे राहुल ने सेव खाया वहीं रात 2.35 बजे केला खाया और उसके बाद ओआरएस का घोल पिया था. पिछले 36 घंटे से राहुल फँसा हुआ है. ये दुआ का ही असर है कि वो अभी तक सुरक्षित है. उन्होंने राहुल के सुरक्षित बाहर निकलने के लिए लोगों सेदुआ करने की अपील की है.