लखनऊ. साइबर ठगों ने राज्य की राजधानी में एक राष्ट्रीयकृत बैंक के प्रबंधक और एक निजी डेंटल कॉलेज के सलाहकार से ठगी की है. महिला बैंक प्रबंधक स्नेहलता सिंह ने हजरतगंज पुलिस को जानकारी दी है कि एक से छह जून के बीच कुछ अज्ञात बदमाशों ने उनके खाते से 50 हजार रुपए निकाल लिए.

उसने अपनी शिकायत में कहा, “मुझे 6 जून को पैसे की अवैध निकासी के बारे में पता चला. ये लेनदेन मेरे द्वारा नहीं किए गए हैं.” उसने कहा कि उसे इन लेनदेन के लिए कोई ओटीपी नहीं मिला और न ही उसे कोई ईमेल मिला. उन्होंने कहा, “मैंने कस्टमर केयर सर्विस को डायल किया, लेकिन उन्होंने कॉल नहीं उठाया और मुझे ई-मेल के जरिए बैंक को मामले की सूचना देनी पड़ी.”

दूसरे मामले में इंदिरा नगर के हनुमान सिंह ने एसजीपीजीआई पुलिस को बताया कि डेंटल कॉलेज के परिसर में स्थित एक निजी बैंक की शाखा में उनका खाता है, जहां वे सलाहकार के तौर पर काम करते हैं. सिंह ने कहा कि उन्हें 8 जून को उनके फोन पर लंबित बिजली बिल के बारे में एक संदेश मिला और बाद में एक कॉल आया.

इसे भी पढ़ें – युवती का किडनैप कर दो युवकों ने किया गैंगरेप, फिर 50 हजार में बेचकर देह व्यापार की दलदल में धकेला, पुलिस ने UP की लड़की को MP में बदमाशों से छुड़ाया

उन्होंने कहा, “कॉलर ने मुझसे कहा कि अगर मैंने बिल का भुगतान नहीं किया तो मेरा बिजली कनेक्शन काट दिया जाएगा. उसने मुझे ऑनलाइन बिल का भुगतान करने के लिए कहा और मुझे ओटीपी साझा करने के लिए कहा. थोड़ी देर बाद, मुझे 48,000 रुपए डिडक्ट होने का संदेश आया. ये राशि 20,000 और 24,000 रुपए के रुप में लिए गए थे.