न्यामुद्दीन अली, अनूपपुर। ट्राइबल कल्चर रिसर्च एंड ट्रेनिंग मिशन आंध्रप्रदेश की ओर से आयोजित जनजाति नृत्य महोत्सव 2022 में अनूपपुर जिले के शिवप्रसाद धुर्वे की टीम ने गुदुम बाजा नृत्य में प्रथम स्थान हासिल किया है। जिससे जिले में उत्साह का माहौल है।

दरअसल, भारत सरकार के सहयोग से ट्राइबल कल्चर रिसर्च एंड ट्रेनिंग मिशन आंध्रप्रदेश के द्वारा 10 से 12 जून तक जनजाति नृत्य महोत्सव 2022 का आयोजन किया गया था। इस महोत्सव में अनूपपुर जिले के ग्राम बीजापुरी नंबर 1 निवासी शिवप्रसाद धुर्वे ने भी अपनी टीम के साथ हिस्सा लिया। स्वयं संगीत और नृत्य की अनूठी प्रस्तुति के चलते देश के विभिन्न जनजाति कलाकारों के बीच यह नृत्य ने अपनी पहचान दर्शकों और चयनकर्ताओं के बीच ऐसी छोड़ी की वन्स मोर-वन्स मोर के नारे से पूरा स्टेडियम गूंज उठा।

अद्भुत प्रस्तुति के लिए देश के समस्त नृत्य दलों के बीच अनूपपुर की गुदुम बाजा नृत्य दल ने प्रथम पुरस्कार के रूप में एक लाख राशि प्राप्त कर प्रदेश और जिले का नाम गौरवान्वित किया। यह पहली बार नहीं कि इस नृत्य दल ने जिले का नाम गौरवान्वित किया है। इससे पहले भी दल ने कई पुरस्कार अपने नाम किए हैं।

पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च

इधर पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने के लिए अनूपपुर कलेक्टर सोनिया मीना और पुलिस अधीक्षक अखिल पटेल के निर्देशन पर पुष्पराजगढ़ के थाना राजेंद्रग्राम और अमरकंटक में पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला। इस दौरान पुलिस अधिकारियों ने लोगों से भयमुक्त और निष्पक्ष वोट डालने की अपील की।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus