मध्यप्रदेश में राज्य आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने आज प्रदेश के दो जिले में बड़ी कार्रवाई की है। इनमें मुरैना जिले में एक पटावारी के आलीशान मकान में दबिश में दी, वहीं इंदौर में भी एक बड़े अफसर के पीए के घर में छापेमारी की है। दोनों जगह की कार्रवाई में क्या-क्या दस्तावेज मिले हैं इसका खुलासा अभी नहीं हुआ है।

मनोज उपाध्याय, मुरैना। शहर के केशव नगर कॉलोनी में रहने वाले पटवारी दामोदर यादव के घर सुबह 9:00 बजे ईओडब्ल्यू की टीम और पुलिस बल ने दस्तक दी। घर के दरवाजे खुलवा कर टीम छानबीन में जुट गई है। घर से बाहर कोई ना जा सके और कोई बाहरी अंदर ना आ सके, इसीलिए बाहर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। ईओडब्ल्यू की टीम सुबह से ही आय से अधिक संपत्ति मामले में घर में छापेमारी कर रही है। इस कार्रवाई में आय से अधिक अनुपातहीन संपत्ति मिलने की चर्चा है। टीम को संपत्ति से संबंधित विभिन्न दस्तावेज जैसे चल-अचल संपत्ति के लक्जरी वाहन, जमीन मकान के कागजात सोने-चांदी सहित नकदी की जांच-पड़ताल की जा रही है।

हेमंत शर्मा, इंदौर। नगर निगम के दरोगा व अपर आयुक्त भव्या मित्तल के निज सहायक (पीए) मुकेश पांडे के ईओडब्ल्यू का छापा पड़ा है। ईओडब्ल्यू की टीम ने मुकेश पांडे के अवंतिका नगर स्थित घर, स्कूल और ऑफिस में छापेमारी की कार्रवाई की है। आय से अधिक संपत्ति का मामले में ईओडब्ल्यू ने छापामार कार्रवाई की गई।

बता दें कि नगर निगम के दरोगा के खिलाफ ईओडब्ल्यू को शिकायत मिली थी। शिकायत के बाद ईओडब्ल्यू ने घर, स्कूल और निवास पर की छापामार कार्रवाई की।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus