लखनऊ. उत्तर प्रदेश के बाजारखाला में सहायक पुलिस आयुक्त के कार्यालय का घेराव करने के बाद दंगा करने और ड्यूटी में बाधा उत्पन्न करने के आरोप में समाजवादी पार्टी के 30 कार्यकर्ताओं पर मामला दर्ज किया गया है और 10 को गिरफ्तार किया गया है. जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए हल्के बल का प्रयोग किया. वहीं सोमवार देर रात 10 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया.

बाजारखाला के एसीपी अनिल कुमार यादव तीन व्यक्तियों रईस अहमद, निजाम और शंकर के मामले को देख रहे थे. बताया जा रहा है कि इन तीनों पर आलमबाग में एक घटना में शांति भंग करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया था. यादव ने कहा, “मैं यह मामला देख रहा था और रिहाई के लिए जमानत राशि मांगी, लेकिन वे इसे समय पर नहीं दे सके, इसलिए रिहाई में देरी हुई.”

यादव ने कहा, “इन तीनों की रिहाई में देरी होने के कारण सपा के कुछ कार्यकर्ता भड़क उठे और विरोध करने लगे. बाद में सपा के कुछ और कार्यकर्ता भी आ गए और धरना-प्रदर्शन करने लगे. भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा.” एसीपी अनिल कुमार यादव ने कहा कि 10 को गिरफ्तार किया गया और 30 अज्ञात लोगों के खिलाफ दंगा और अन्य अपराधों के लिए मामला दर्ज किया गया.