स्पोर्ट्स डेस्क. साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज के बाद टीम इंडिया में कई बड़े बदलाव हो सकते हैं. इस सीरीज में टीम के कई सीनियर खिलाड़ी छुट्टी पर हैं, ऐसे में खराब फार्म से जूझ रहे 2 युवा खिलाड़ी लंबे समय के टीम से बाहर हो सकते हैं, इन खिलाड़ियों का प्रदर्शन इस सीरीज में अभी तक निराशाजनक रहा है.

बड़े खिलाडियों को मिला आराम
साउथ अफ्रीका के साथ खेली जा रही 5 मैचों की टी20 सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. केएल राहुल भी चोटिल होने की वजह से इस सीरीज से बाहर हो गए हैं. इस साल के अंत में टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप खेलना है, ऐसे में इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने वाले युवा खिलाड़ियों को टीम में मौका मिलेगा.

आवेश खान की बढ़ी टेंशन
IPL के शानदार प्रदर्शन करने वाले आवेश खान को इस सीरीज में लगातार खेलने को मौका मिल रहा है, लेकिन आवेश साउथ अफ्रीका के साथ खेली जाने वाली सीरीजी में बिल्कुल फ्लॉप रहे हैं. आवेश खान ने इस सीरीज में खेले 2 मैचों में 1 भी विकेट हासिल नहीं किया है. पहले टी20 में आवेश खान ने 4 ओवर में 35 रन खर्च किए, वहीं दूसरे मैच में 17 रन दिए. सीनियर खिलाड़ियों के आने के बाद आवेश को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है.

इस ओपनर ने गंवाया बड़ा मौका
बतौर ओपनर टीम इंडिया की पहली पसंद रोहित शर्मा और केएल राहुल, इन दोनों खिलाड़ियों की गैरहाजरी में युवा खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ को ओपनिंग का मौका मिला. इस खिलाड़ी ने अभी तक सभी को निराश किया है. पहले टी20 मैच में ऋतुराज गायकवाड़ ने 23 रन और दूसरे टी20 मैच में सिर्फ 1 रन बनाया. गायकवाड़ को भी इस सीरीज के बाद टीम से बाहर बैठना पड़ सकता है.