पुरषोत्तम पात्र, गरियाबंद. विश्व रक्तदान दिवस के अवसर पर इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी छत्तीसगढ़ राज्य शाखा रायपुर द्वारा राजभवन के राजदरबार में आयोजित कार्यक्रम में राज्यपाल अनुसुईया उइके और इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष के हाथों से रेडक्रॉस गतिविधियों और समाज सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों को सम्मानित किया गया.

इस तारतम्य में गरियाबंद शहर के युवा समाजिक कार्यकर्ता और रेडक्रॉस के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने पर ओमप्रकाश वर्मा को रक्तदाता दिवस के अवसर पर प्रशस्ति पत्र और प्रतीक चिन्ह प्रदान कर राज्यपाल ने सम्मानित किया.

राज्यपाल ने अपने उद्बोधन में रक्तदान करने के लाभ के बारे में बताया. साथ ही उन्होंने कहा कि रक्तदान महादान है. ये पुण्य का कार्य है. रक्तदान करके एक व्यक्ति दूसरों को नई जिंदगी देता है. उन्होंने पूर प्रदेश के युवाओं और नागरिकों से स्वैच्छिक रक्तदान के लिए आगे आने और इस नेक कार्य में रेडक्रॉस सोसायटी का सहयोग करने की अपील की.

बता दें कि ओमप्रकाश द्वारा, शिक्षा जगत के कई उत्कृष्ट कार्यों के साथ-साथ विगत कई वर्षों से मानव सेवा कार्य जैसे रक्तदान, सड़क दुर्घटना में घायलों की सहायता, सड़क सुरक्षा, विक्षित लोगों की सहायता, वृक्षारोपण, जिला प्रशासन की योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने के लिए सहायता कार्य लगातार किया जा रहा है.

गरियाबंद कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी प्रभात मलिक, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एन. आर. नवरत्न, जिला संगठक इंडियन रेड क्रॉस सोसायटी रोमन लाल साहू के मार्गदर्शन पर जिले के सर्वोच्च रक्तदाता के रूप में स्थान प्राप्त हुआ था. रक्तदाता समूह गरियाबंद विकास पारख, मोहसिन खान, मां शीतला ब्लड ग्रुप छुरा के अध्यक्ष मनोज पटेल और समाज कार्य के समस्त सहयोगीयों का बधाई प्राप्त हुआ है.

ओम प्रकाश वर्मा ने समस्त बंधुओं का धन्यवाद,आभार व्यक्त किया है और इस तरह के पुनीत कार्य के लिए बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने की अपील भी की है. इस अतुल्य कार्य के लिए परिवार जनों के साथ-साथ जिला शिक्षा अधिकारी करमन खटकर, जिला समन्वयक श्याम चंद्राकर, बीआरसीसी लखन लाल साहू, प्राचार्य बसंत त्रिवेदी शिक्षक सूरज महाडिक, ब्रह्माकुमारी संस्था प्रमुख बीके बिंदु ने भी उन्हें बधाई दी.

इसे भी पढ़ें : स्कूल चले हम: लंबी छुट्टी के बाद बच्चों में स्कूल जाने का उत्साह, तिलक लगाकर किया गया स्वागत, सेल्फी जोन भी बनाया, प्रार्थना सभा के बाद सुनाया गया CM बघेल का संदेश