शब्बीर अहमद,भोपाल। शहर में कुत्तों के नोचने से सात साल के मासूम के मौत मामले में निगम प्रशासन का बेतुका बयान सामने आया है। इस मामले में भोपाल नगर निगम कमिश्नर वीएस चौधरी कोलसानी ने कुत्ते के हमले से साफ इनकार कर दिया है।

Read More: शहर में आवारा कुत्तों का आंतकः सात साल के मासूम को कुत्तों ने नोच खाया, कुछ देर बाद मासूम ने दम तोड़ दिया

उन्होंने कहा कि प्रथम नजर में जंगली जानवर के हमले की बात सामने आ रही है। जंगली जानवर के हमले के बाद कुत्तों ने बच्चे को नोचा है। जंगली जानवरों के हमले से बच्चे की मौत हुई होगी। बच्चे के शरीर पर घातक निशान सहित हड्डियों को चबाने तक के निशान है। निगम कमिश्नर का मानना है कि तेंदुए या लकड़बग्घा के दांतों के निशान हो सकते हैं।

जिस इलाके में हमला हुआ वहां पर घना जंगल है। आसपास के कैमरों की जांच पड़ताल की जा रही है। उन्होंने बताया कि आसपास के इलाके की सर्चिंग में वन विभाग सहित जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारी जुटे हैं। मासूम के मौत की असली वजह पीएम रिपोर्ट से पता चलेगी।

वन विभाग मृतक बालक के परिवार को 4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देगा. बालक की प्राथमिक पोस्ट मार्टम रिपोर्ट आई जिसमे जंगली जानवर के द्वारा हमले और खाए जाने की पुष्टि हुई है. फॉरेस्ट डिपार्टमेंट की क्रैक टीम घटना स्थल क्षेत्र का विस्तृत सर्वे कर रही है और आगे ऐसी घटना नहीं हो इसके लिए निरीक्षण जारी है. अपनी रिपोर्ट भी बनाकर प्रस्तुत करेंगी. प्राथमिक पोस्ट मार्टम रिपोर्ट में भी जंगली जानवर के खाने की पुष्टि हुई है.

संजय विश्वकर्मा, उमरिया। जिले के बरबसपुर मॉर्डन स्कूल में जंगली भालू के पहुंचने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। वीडियो उमरिया जिले के पाली विकासखंड के अंतर्गत का बताया जा रहा है। वीडियो से छात्र छात्राओं, शिक्षक सहित अविभावकों की चिंता बढ़ गई है।

बता दें कि हाल ही में पाली शहरी क्षेत्र में जंगली भालुओं की मूवमेंट थी। एक सप्ताह पूर्व ही मुदरिया से लगे जंगल में भालू ने हमला कर एक युवक को मौत के घाट उतार दिया था। वनविभाग के उदासीन रवैये के कारण शहर में हप्तों बाद भी भालू का आमद से लोग दहशत में हैं।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus