हाथियों का उत्पात चरम पर है. आए दिन हाथियों के कुचलने से लोगों की मौत की खबर सामने आते रहते है. ऐसे में एक बार फिर 100 हाथियों के झुंड को देखा गया. लोग हाथियों के झुंड से बचने के लिए बिजली के ट्रांसमिशन लाइन यानी एक लाख 32 हजार वोल्ट के टावर पर चढ़ गए. जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो को कटघोरा वन परिक्षेत्र के चोटिया गांव का बताया जा रहा है.

बंगाल से आए हैं हाथी, लोगों में दहशत

बता दें कि, पड़ोसी राज्य पश्चिम बंगाल से सटे चाकुलिया वन क्षेत्र के सरडीहा जंगल से होते हुए करीब 70 हाथियों का झुंड एक साथ रविवार सुबह झारखंड में प्रवेश कर गया. सरडीहा से दक्षिणशोल, बनकाटी व लोधासोली होते हुए हाथियों का झुंड रविवार दोपहर बाद चोठिया पहुंच गया. एक साथ इतनी बड़ी संख्या में हाथियों के आगमन की सूचना मिलते ही ग्रामीणों में दहशत फैल गई. चूंकि इस क्षेत्र में पहले से ही 25- 30 हाथियों का समूह अलग-अलग घूम रहा है जिनसे ग्रामीण परेशान हैं.

वहीं चोठिया के ग्रामीण हाथियों को देखने घरों से निकल पड़े. कुछ उत्साही युवा बिजली के ट्रांसमिशन लाइन यानी एक लाख 32 हजार वोल्ट के 100 फीट टावर पर चढ़ गए. इस बीच 70 हाथियों का झुंड टावर के बेहद समीप पहुंच गया. अब ऊपर 132000 वोल्ट का तार और नीचे गजराजों की फौज थी. बावजूद इसके उत्साही युवक अपने मोबाइल पर हाथियों का वीडियो बनाते रहे.

हालांकि, हाथियों का झुंड के चाकुलिया हवाई पट्टी की तरफ निकलने के बाद वीडियो बनाने वाले युवक टावर से उतरे. अगले दो-तीन घंटे में ही यह वीडियो इतना वायरल हुआ कि हजारों लोगों के पास पहुंच गया. सोमवार सुबह होते होते सभी तरफ सिर्फ हाथियों की ही चर्चा होने लगी. वन विभाग के अधिकारियों के भी कान खड़े हो गए. स्थिति को देखते हुए वन विभाग ने हाथी खदेड़ने वाली अपनी सभी टीमों को सक्रिय कर दिया.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो कोरबा के चोटिया का नहीं, बल्कि झारखंड का है.

देखें वीडियो-