रायपुर. सीएम भूपेश बघेल का विदेश दौरा स्थगित हो गया है. सीएम कल से एक हफ्ते के इंडोनेशिया और सिंगापुर के दौरे पर जाने वाले थे. हालांकि उद्योग मंत्री कवासी लखमा विभागीय अधिकारियों के डेलिगेशन के साथ विदेश दौरे के लिए रवाना हो चुके हैं.

बताया जा रहा है कि कल फिर से राहुल गांधी से ईडी पूछताछ करने वाली है, ऐसे में सीएम भूपेश बघेल कल दिल्ली में ही रह सकते हैं. वहीं मंत्री लखमा दिल्ली पहुंचने के बाद आज ही अधिकारियों के साथ इंडोनेशिया के बाली के लिए उड़ान भरेंगे. जानकारी ये भी है कि लखमा सिंगापुर नहीं जाएंगे. वे अधिकारियों के साथ इंडोनेशिया दौरे से ही वापस लौट आएंगे.

सीएम भूपेश बघेल ने अपने विदेश दौरे को लेकर कहा कि सिंगापुर के रास्ते बाली जाना था, उसके लिए परमिशन नहीं मिला. दूसरा ये कि हेराल्ड मामले को लेकर कल से फिर से ईडी राहुल गांधी से पूछताछ शुरू करने वाली है, इसलिए जाना नहीं हो रहा है.

बता दें कि प्रदेश में निवेश की संभावनाएं तलाशने की तैयारी में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, उद्योग मंत्री कवासी लखमा, मुख्य सचिव अमिताभ जैन समेत आला अफसरों का दल इंडोनेशिया और सिंगापुर दौरे पर जाने वाले थे. हालांकि अब सीएम का विदेश दौरा स्थगित हो चुका है और मंत्री लखमा अधिकारियों के साथ दौरे के लिए रवाना हो चुके हैं.

इसे भी पढ़ें : पावर सेंटर : खुल सकती है लॉटरी !….विदेश दौरा रद्द….गाड़ियों की वापसी….संघ की घेराबंदी….- आशीष तिवारी