कोरबा/राजनांदगांव. प्रदेश में इन दिनों जादू टोने के शक में हत्या के कई मामले सामने आ रहे हैं. रविवार को भी कोरबा और राजनांदगांव जिले से ऐसा ही कुछ मामला सामने आया है. दोनों मामले बीते 17 जून के हैं, जिसमें पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

पहला मामला कोरबा जिले के पसान थाना क्षेत्र का है. जहां दो युवकों ने रात के अंधेरे में वृद्ध महिला पर गड़ासे से हमला करने की कोशिश की, जिसकी आवाज सुनकर महिला के बेटे और परिजन दौड़े चले आए. इससे हत्या की इरादे से कमरे में घुसे आरोपी भाग खड़े हुए. प्रार्थी द्वारा पुलिस को बताए अनुसार दोनों आरोपी उनके पड़ोसी हैं.

पिता था बीमार

दरअसल, आरोपी के पिता कुछ दिनों से बिमार चल रहे थे. इसके चलते आरोपी को अपने पड़ोस में रहने वाली वृद्ध महिला पर जादू-टोना करने का शक हुआ. इस पर उसने अपने एक साथी के साथ मिलकर वृद्धा को मारने की योजना बनाई. लेकिन वह नाकाम रहा. मामले में प्रार्थी की शिकायत पर पुलिस ने दोनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया है.

दूसरा मामला-

दूसरा मामला राजनांदगांव जिले के छुरिया थाना क्षेत्र स्थित गिधवाभंवर का है. जहां गिधवाभंवर के रहने वाले 48 वर्षीय सोनसाय मंडावी ने 75 वर्षीय मानबाई साहू पर धारदार हथियार से हमला कर दिया. पहले उसने डंडे से मारकर महिला को बेहोश कर दिया. फिर धारदार हथियार से उसकी हत्या कर दी.

लंबे समय से चल रहा विवाद

दरअसल इन दोनों के बीच पहले भी इस बात को लेकर विवाद हो चुका था. करीब 20 वर्ष पहले आरोपी की बड़ी बहन पागल हो गई थी. जब परिवार ने झाड़फूंक करने वाले को दिखाया तो उसने मानबाई द्वारा जादू टोना करना बताया. जिस पर मानबाई से विवाद हुआ. लेकिन ग्रामीणों की समझाइश के बाद मामला शांत हो गया. फिर कुछ दिन बाद आरोपी के भाई की तबीयत खराब होने लगी थी. इस पर फिर से मानबाई से विवाद हुआ. अब इस बार आरोपी ने महिला को मौत के घाट उतार दिया. मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

इसे भी पढ़ें : रफ्तार ने छीना मां-बाप का सहाराः CG में भीषण सड़क हादसा, 2 युवकों की दर्दनाक मौत, जांच में जुटी पुलिस…