सुप्रिया पांडेय, रायपुर. अब ग्रामीण क्षेत्रों में किसानों को डीजल की कमी नहीं होगी. जीएसटी विभाग के अधिकारियों के साथ पेट्रोल पंप डीलर्स की बैठक हुई है. ग्रामीण क्षेत्रों में डिपो ड्राई होने जैसी स्थिति न हो इसका जिला प्रशासन का जिम्मा होगा. साथ ही विभिन्न पेट्रोलियम कंपनी को निर्देशित किया गया है कि सप्लाई बढ़ाई जाए.

छत्तीसगढ़ जीएसटी आयुक्त समीर विश्नोई ने डीलर्स की बैठक ली. बैटक में पेट्रोल पंपों में ड्राई जैसी स्थिति न बने इसलिए शहरी क्षेत्रों की अपेक्षा ग्रामीण क्षेत्रों में ज्यादा सप्लाई किए जाने के निर्देश दिए हैं. खासतौर पर दूरस्थ अंचलों में परेशानी न हो इसका ध्यान रखा जाएगा.

बैठक को लेकर हिंदुस्तान पेट्रोलियम डीलर्स के प्रदेश अध्यक्ष विजय पाण्डेय ने कहा कि, बैठक में आईओसीएल, एचपीसीएल, बीपीसीएल के अधिकारी मौजूद रहे. उन्हे निर्देशित किए गए कि मानसून का सीजन है. ऐसे में किसानों को भारी मात्रा में डीजल की आवश्यकता होगी इसलिए ग्रामीण क्षेत्र के पेट्रोल पंपों में नियमित रूप से पेट्रोल-डीजल की आपूर्ति की जाए. शहर के हाई सेलिंग पंपों को जिन्हें ज्यादा लोड दिया जाता था, उसे कम किया जाए. पूर्व में ग्रामीण क्षेत्रों में 4-5 दिन के अंतराल में सप्लाई किया जाता था, जिसे रेगुलर किया जाएगा या फिर एक एक दिन के अंतराल में किया जाएगा.