हेमंत शर्मा, इंदौर/ मुकेश सेन, टीकमगढ़। मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले में अपराधियों को पुलिस का खौफ नही है। उपरारा गांव में जमीन विवाद के चलते गांव के दबंगों ने बीच गांव में दिनदहाड़े पटक-पटककर आधा दर्जन से अधिक लोगों की लाठी डंडो से जमकर मारपीट की और घर में आग लगा दी। हमलावर करीब आधा घंटे तक बेरहमी से लाठियों से पिटाई करते रहे। इस दौरान मौके पर बचाने पहुंची महिलाओं और लड़कियों पर भी दबंगों ने लाठियां बरसाई। मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।

दरअसल यह पूरा मामला जेवर पुलिस चौकी क्षेत्र के उपरारा गांव है, जहां जमीनी विवाद को लेकर कमलापति अहिरवार सहित रतिराम अहिरवार और उसके दो बेटे अखिलेश व राजेश अहिरवार ने अपने साथियों के साथ गांव के ही गनेश, श्यामलाल, अरविन्द, शालिकराम व गब्बर अहिरवार को खदेड़-खदेड़ कर लाठियों से पीटा। इस दौरान मौके पर अपने पति और पिता को बचाने पहुंची महिलाएं व लडकियां रहम की भीख मांगती रही, लेकिन बेरहम हमलावरों ने उनकी सुनने की बजाय उन पर भी लाठियों से हमला कर दिया। 6 लोगों को गंभीर चोटें आई है। जिन्हें इलाज के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। जहां हालत खराब होने पर 4 लोगों को मेडिकल कॉलेज झांसी रेफर कर दिया गया। इस पूरे घटनाक्रम में अमानवीय पहलू यह है कि मौके पर उपस्थित लोग बचाने की बजाय तमाशबीन बन घटना का वीडियो बनाते रहे।

वहीं इस पूरे मामले में हैरत की बात यह भी है कि सूचना के बावजूद भी जहां घंटों बाद पुलिस गांव पहुंची। और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने की बजाय घायलों के खिलाफ ही मामला दर्ज करने की बात कह रही है।

मौसा ने की नाबालिग की हत्या

इंदौर के द्वारकापुरी थाना क्षेत्र के ऋषि पैलेस में मौसा ने नाबालिग की गला रेत कर हत्या कर दी और बाद में खुद को भी घायल कर दिया। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक प्रथम दृष्टया यह मामला नाबालिग से शारीरिक जबरदस्ती का भी लग रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद साफ हो पाएगा। पुलिस ने इस मामले में घायल युवक को हत्या का आरोपी मानकर चल रही है। फिलहाल आरोपी का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus