लखनऊ. यूपी के आजमगढ़ और रामपुर की लोकसभा सीटों के उपचुनाव के लिए गुरुवार को सुबह 7 बजे से मतदान होगा. बता दें ये दोनों सीटें सपा के सांसद अखिलेश यादव और सांसद आजम खान के विधानसभा के लिए निर्वाचित होने पर लोकसभा से इस्तीफा देने की वजह से खाली हुई हैं. जहां उपचुनाव किए जा रहे हैं.

प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने बताया कि आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा सीटों के उपचुनाव के लिए 23 जून को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान होगा. मतदान के बाद 26 जून को प्रत्याशियों का परिणाम आएगा. आजमगढ़ में 1149 मतदान केंद्र और 2176 मतदान स्थल बनाए गए हैं, जहां 1838000 मतदाता हैं.

इसे भी पढ़ें – आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव : 23 को होगी वोटिंग, CM योगी ने BJP प्रत्याशी निरहुआ के पक्ष में मांगा वोट

भाजपा ने आजमगढ़ सीट के उपचुनाव में भोजपुरी अभिनेता दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ को एक बार फिर मैदान में उतारा है. समाजवादी पार्टी ने बदायूं के पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है. इसके अलावा बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने पूर्व विधायक शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली पर दांव लगाया है. आजमगढ़ में कुल 13 उम्मीदवार इस उपचुनाव के मैदान में हैं.

रामपुर लोकसभा क्षेत्र में 17 लाख से अधिक मतदाता हैं. यहां 50% हिंदू मतदाता और करीब 49% मुस्लिम वोटर हैं. रामपुर लोकसभा उपचुनाव में सीधा मुकाबला सपा के आसिम राजा और भाजपा के घनश्याम सिंह लोधी के बीच है. लोधी पूर्व में आजम खां के करीबी थे. उन्होंने हाल ही में भाजपा ज्वाइन किया है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक