रायपुर. नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने आरोप लगाया है कि कृषि उपकरणों के बजट का बीजेपी सरकार इस्तेमाल नहीं कर पाई है. उन्होने ट्वीट करके आरोप लगाया है कि वित्तीय वर्ष खत्म होने को है लेकिन किसान कृषियंत्रों का इंतज़ार कर रहे हैं. टीएस सिंहदेव ने कहा कि बजट लैप्स होने के डर से रमन सरकार पैसे निकालने की तैयारी कर रही है.

टीएस ने इस संबंध में एक पोस्टर साझा किया है जिसमें अखबार की ख़बरें हैं. खबरों में इस बात बात का ज़िक्र है कि किसानों को कुल 46 हज़ार उपकरण बांटने थे लेकिन सालभर में चार हज़ार उपकरण भी नहीं बांट पाई. टीएस सिंहदेव का आरोप है कि 85 फीसदी बजट का उपयोग नहीं हो पाया है. जबकि बाकी 15 फीसदी में भ्रष्टाचार उजागर हुआ है.

गौरतलब है कि कुछ दिन नाबार्ड के ऑडिट में इस बात का खुलासा हुआ था कि किसानों को बाँटे गए कृषि उपकरणों के वितरण में भारी घोटाला हुआ है. इसका खुलासा सरकार की ओर से कराए गए भौतिक सत्यापन में हुआ. दरअसल सरकार ने थर्ड पार्टी के रूप में नाबार्ड के जरिए किसानों को बांटे गए सब्सिडी का भौतिक सत्यापन कराया और उसमें जो खुलासा हुआ उसने अधिकारियों के घोटाले को उजागर कर दिया था. आरटीआई से मिले दस्तावेज उत्तर बस्तर कांकेर और बिलासपुर जिले के प्रकरण सामने आए थे.