सरकारी नौकरीः सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के पास सुनहरा अवसर है. BARC (भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र), मुंबई ने स्टेनोग्राफर, असिस्टेंट और ड्राइवर पदों के लिए भर्ती निकाली है. भर्ती कलपक्कम, तारापुर और मुंबरी में स्थित न्यूक्लियर रीसायकल बोर्ड (NRB) के लिए की जाएगी. 10वीं पास उम्मीदवार जो इन पदों के लिए इच्छुक हैं, वे अपना आवेदन 01 जुलाई 2022 से recruit.barc.gov.in पर जमा कर सकते हैं.

बता दें कि, इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 1 जुलाई 2022 से शुरू होगी. आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 31 जुलाई 2022 है. इस भर्ती प्रक्रिया से कुल 79 पद भरे जाने हैं. कैटेगरी वाइज पदों की बात करें तो वर्क असिस्टेंट के 72 पद हैं इसमें UR के 20, SC के15, ST के 12, OBC के 15 और EWS कैटेगीर के लिए 3 पद हैं.

शैक्षणिक योग्यता

वर्क असिस्टेंट के लिए कैंडिडेट 10वीं पास होना चाहिए. वहीं स्टेनो के लिए कैंडिडेट कम से कम 50 फीसदी नंबरों के साथ 10वीं पास होना चाहिए. साथ ही 8 शब्द प्रति मिनट अंग्रेजी में स्टोनोग्राफ और 30 शब्द प्रति मिट टाइपिंग स्पीड होनी चाहिए. वहीं ड्राइवर के पद के लिए कैंडिडेट 10वीं पास होना चाहिए साथ ही उसके पास वैलिड ड्राइविंग लाइसेंस भी होना चाहिए.

वेतन और आयु सीमा

स्टेनोग्राफर के पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 25500 रुपये प्रतिमाह के हिसाब से वेतन दिया जाएगा. जबकि ड्राइवर पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 19900 रुपये और वर्क असिस्टेंट पदों पर 18000 रुपये माह का वेतन दिया जाएगा. भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर की इस भर्ती लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की कम से कम उम्र 18 वर्ष और अधिकतम उम्र 27 वर्ष होनी चाहिए. हालांकि सरकारी मानदंडों के मुताबिक आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक