संदीप सिंह ठाकुर, लोरमी. मुंगेली जिले के लोरमी में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में खुलेआम पलीता लगाया जा रहा है. दरअसल, केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी पीएमजीएसवाई (PMGSY) योजना के तहत करोड़ो रुपये की लागत से लोरमी के तहसील चौक से लेकर कोदवामहंत तक सड़क का निर्माण किया जाना है. जिसका निर्माण कार्य पिछले दो साल से चल रहा है, लेकिन विभाग की लापरवाही और ठेकेदार की लेटलतीफी के कारण इस रोड का निर्माण अब तक पूरा नहीं पाया है.

साथ ही PMGSY के अंतर्गत सड़क निर्माण में विभागीय अधिकारियों की मिलीभगत से घटिया मटेरियल का उपयोग ठेकेदार के द्वारा किया जा रहा है. जिसके चलते अब इस रोड से आवागमन में ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं सड़क निर्माण में घटिया मटेरियल के उपयोग पर तत्काल रोक लगाने समेत कार्रवाई की मांग करते हुए जनपद उपाध्यक्ष के नेतृत्व में ग्रामीणों ने लोरमी एसडीएम को ज्ञापन सौपा है.

अधिकारी कर रहे गड़बड़ी

जानकारी के अनुसार PMGSY के तहत जब इस सड़क का निर्माण कार्य शुरू किया गया था, तब तत्कालीन ठेकेदार के द्वारा इस सड़क के निर्माण कार्य को अधूरा छोड़ दिया गया था. जिसके बाद विभाग के अधिकारियों ने इस सड़क का रिटेंडर कराया. जिसके बाद फिर से इस सड़क का निर्माण कार्य शुरू हुआ. लेकिन ठेकेदार के द्वारा इस सड़क के निर्माण में धड़ल्ले से गुणवत्ताहीन मटेरियल का उपयोग किया जा रहा है. एसडीएम कार्यालय के सामने ही घटिया मटेरियल का प्रयोग कर इस सड़क का निर्माण कराया जा रहा है. वहीं

ग्रामीणों ने दी चेतावनी

ग्राम झझपुरी के ग्रामीणों ने लोरमी एसडीएम को जनपद उपाध्यक्ष खुशबू आदित्य वैष्णव के नेतृत्व में ज्ञापन देते हुए कहा कि ठेकेदार द्वारा महज 500 मीटर ही इस सड़क का निर्माण किया जा रहा है. जबकि तहसील चौक से लेकर डोंगरिया तक इस सड़क का निर्माण होना है. सड़क निर्माण नहीं होने से ग्राम झझपुरी के लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ग्रामीणों ने चेतावनी देते हुए कहा कि 15 दिन के भीतर अगर सही तरीके से इस सड़क का निर्माण कार्य शुरू नहीं किया गया तो पूरे ग्रामवासियों के साथ एसडीएम कार्यालय का घेराव किया जाएगा.

जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य- एसडीएम

इस मामले में एसडीएम मेनका प्रधान ने कहा कि सड़क निर्माण में हो रही लेटलतीफी और गुणवत्ता की शिकायत को लेकर ग्रामीणों ने ज्ञापन दिया है और सड़क का निर्माण जल्द ही पूरा नहीं होने पर धरना आंदोलन की बात कही है. जिसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दी जाएगी और जल्द ही सड़क का निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें : गांजे से बनेगी बिजली : बिलासपुर रेंज पुलिस की अनोखी पहल, CG में पहली बार 11 टन गांजा नष्ट कर उत्पन्न की जाएगी बिजली, करोड़ों रुपये है कीमत, देखिए वीडियो