सुप्रिया पांडेय, रायपुर. सीएम भूपेश बघेल का भेंट- मुलाकात कार्यक्रम के तहत जशपुर जिले के कुनकुरी विधानसभा के लिए रवाना हुए हैं. जहां ग्रामीणों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं से रूबरू होंगे. दौरे पर जाने से पहले सीएम बघेल ने पत्रकार वार्ता कर कई मुद्दों पर चर्चा कर भाजपा को आड़े हाथ लिया.

बता दें कि, सीएम बघेल जशपुर जिले के कुनकुरी विधानसभा के गांव में भेंट मुलाकात करेंगे. इसकी शुरुआत फरसाबहार विकासखंड के पमशाला गांव से होगी. इसके अलावा ग्राम पतराटोली और सलियाटोली में ग्रामीणों की समस्याओं से रूबरू होंगे. साथ ही शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन की स्थिति का जायजा और फीडबैक लेंगे. विकास एवं निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन भी करेंगे. रात्रि में विभिन्न समाज के प्रतिनिधिमंडलों के साथ चर्चा करेंगे. सीएम भूपेश बघेल रात्रि विश्राम कुनकुरी में ही करेंगे.

महाराष्ट्र में गठबंधन से भाजपा डरी है

वहीं महाराष्ट्र की स्थिति को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा, भाजपा के लोग विपक्षी दलों को बर्दाश्त नहीं कर पाते. ये रौंदकर, कुचलकर समाप्त कर देना चाहते हैं. भारत एक लोकतांत्रिक देश है और यहां इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. देर सवेर भाजपा को इसका खमियामजा भुगतना पड़ेगा. महाराष्ट्र की जनता सब देख रही है. ये जनता इनके पक्ष में नहीं है, तीनों दलों के गठबंधन से भारतीय जनता पार्टी डरी हुई है. आने वाले 2024 के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी पूरी तरह साफ होने वाली, इस वजह से वे तोड़फोड़ कर रहे हैं. भाजयुमो के अभियान को लेकर सीएम ने कहा इन्होंने पेंशन खत्म किया.

पेंशन का पैसा नहीं दे रही केंद्र सरकार

आगे उन्होंने कहा, राजस्थान सरकार और छत्तीसगढ़ सरकार ने ओल्ड पेंशन स्कीम लागू की. हम केंद्र को चिट्ठी लिख रहे हैं कि हमारा पैसा वापस दें, वे नहीं दे रहे हैं. हमारे कर्मचारियों के पेंशन का पैसा जमा है उसे वापस मांग रहे हैं. पहले वन रैंक वन पेंशन करते थे, अब नो रैंक नो पेंशन करते हैं.

सेना के साथ हो रहा मजाक

सीएम भूपेश ने कहा, भारत की सेना विपरीत परिस्थितियों में भी बेहतर काम करती है. अब उसमें भी ये राजनीतिकरण कर रहे हैं. यदि कोई व्यक्ति 60 साल में रिटायर होता था, तब तक वे दादा नाना बन चुके होते थे. अब शादी के पहले ही रिटायर होंगे, उनके कार्ड में लिखा होगा (भूतपूर्व अग्निवीर) यह सेना के साथ मजाक है. ये उन देशों से तुलना कर रहे जहां जनसंख्या कम है. जहां सेना में कोई जाना नहीं चाहता वहां अनिवार्य करना पड़ता है. रूस की स्थिति से ही अंदाज लगाया जा सकता है, ठेके के सैनिकों के पास अस्त्र-शस्त्र होंगे तब भी वे चला नहीं पा रहे हैं या एक तरीके से वे निहत्थे हैं.. उन्हे सीखने में भी वक्त लगेगा, रिटायरमेंट के बाद अगर आप शादी करेंगे तो 12 लाख देंगे वो रिसेप्शन में ही खत्म हो जाएगा.

खाद की आपूर्ति करने में केद्र सरकार नाकाम

खाद की कमी को लेकर सीएम ने कहा, कोयले, बिजली, खाद की कमी हैं. सारी कमियां केंद्र की वजह से ही हैं वे दिला नहीं पा रहे. वहीं राहुल साहू के डिस्चार्ज होने को लेकर कहा, सबकी दुआ और मेहनत से राहुल साहू को अभियान चलाकर बाहर निकाला गया. मेडिकल टीम ने बेहतर काम किया.आज वो डिस्चार्ज हो रहा इससे ज्यादा संतोष की बात और हो ही नहीं सकती.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक