स्पोर्ट्स डेस्क– टी-20 ट्राई सीरीज में बुधवार को भारत और बांग्लादेश के बीच मुकाबला खेला गया। जहां टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 17 रन से शिकस्त दी, और फाइनल में अपनी सीट पक्की कर ली। मैच में मैन ऑफ द मैच रहे कप्तान रोहित शर्मा, जिन्होंने 61 गेंद में 89 रन की पारी खेली। अपनी इस पारी में 5 चौके और 5 सिक्सर लगाए। इसके साथ ही रोहित शर्मा ने एक ऐसा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। जो अबतक कोई भी भारतीय खिलाड़ी नहीं कर सका है। इस मामले में रोहित शर्मा पहले नंबर पर पहुंच चुके हैं।

रोहित ने बनाया रिकॉर्ड
टीम इंडिया के तूफानी बल्लेबाज, हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा ने सिक्सर लगाने का ही रिकॉर्ड बनाया है। इसके साथ ही युवराज सिंह जैसे धुरंधर बल्लेबाज को पीछे छोड़ दिया है। दरअसल रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच में 5 सिक्स लगाए। जिसके साथ ही उन्होंने अब इंटरनेशनल टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने का वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित शर्मा ने 78 टी-20 मैच में 75 सिक्सर लगाए हैं। जबकि युवी के नाम 58 मैच में 74 सिक्स हैं।

टी-20 के भारतीय सिक्सर किंग
इंटरनेशनल टी-20 क्रिकेट में तो रोहित शर्मा भारतीय बल्लेबाजों में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उनके बाद युवराज सिंह का नाम है, जिन्हें रोहित ने अभी पिछले ही मैच में पीछे छोड़ा है। भारतीय बल्लेबाजों में तीसरे नंबर पर सुरेश रैना हैं, रैना ने 54 टी-20 मैच में 72 सिक्सर लगाए हैं। चौथे नंबर पर पूर्व भारतीय कप्तान एम एस धोनी हैं जिनके नाम 89 मैच में 46 सिक्सर हैं। इस लिस्ट में अब नाम आता है विराट कोहली का जिन्होंने ने 57 मैच में 41 सिक्सर लगाए हैं।

इंटरनेशनल टी-20 सिक्सर किंग
क्रिकेट के इस छोटे फॉर्मेट में वर्ल्ड क्रिकेट की बात करें तो सिक्सर मशीन क्रिस गेल और न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल संयुक्त तौर पर 103-103 सिक्सर के साथ पहले नंबर पर हैं। दोनों ही संयुक्त तौर पर पहले नंबर पर हैं। दूसरे नंबर पर हैं न्यूजीलैंड के ब्रैंडन मैक्कुलम उनके नाम पर 91 सिक्सर हैं। ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉटसन 83, डेविड वॉर्नर 79, और न्यूजीलैंड के कोलिन मुनरो ने 78 तो वहीं इंग्लैंड के इयॉन मोर्गन ने 76 सिक्सर लगाए हैं। अब देखना ये है कि क्या रोहित शर्मा जिन्हें वर्ल्ड क्रिकेट में पहले ही हिटमैन की उपाधि दे दी गई है। वो टी-20 क्रिकेट में वर्ल्ड क्रिकेट के सिक्सर किंग बन पाते हैं या नहीं।