स्पोर्ट्स डेस्क– खेल कोई भी हो अगर भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला हो, तो उस पर सबकी नजर रहती है। क्योंकि मुकाबला रोमांच के चरम पर आकर खत्म होता है। लंबे वक्त बाद एक बार फिर से भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होने वाली हैं। इस बार क्रिकेट में नहीं बल्कि भारत और पाकिस्तान की टीम के बीच हॉकी में घमासान होगा।

चैंपियंस ट्रॉफी में पहला ही मैच भारत Vs पाकिस्तान
भारत और पाकिस्तान के बीच चैंपियंस ट्रॉफी का पहला ही मुकाबला खेला जाएगा। दरअसल नीदरलैंड के ब्रेडा में चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट होना है। जहां टूर्नामेंट का पहला ही मैच भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। जिस पर दुनिया भर की नजर रहेगी। क्योंकि ये हर किसी को पता है कि मुकाबला हाईवोल्टेज होने वाला है।

चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट
आगामी चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट 23 जून से 1 जुलाई तक खेला जाएगा। वर्ल्ड हॉकी फेडेरेशन ने गुरुवार को इस बड़े टूर्नामेंट के कार्यक्रम की घोषणा की। जिसमें 23 जून को पहला ही मैच भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाना है। उसी दिन भारत और पाकिस्तान के मैच के बाद यूरोपीय चैंपियन नीदरलैंड और 2016 ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट अर्जेंटीना के बीच मैच खेला जाएगा। मौजूदा वर्ल्ड कप, वर्ल्ड लीग और चैंपियंस ट्रॉफी खिताब विजेता ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला रियो ओलंपिक सिल्वर मेडलिस्ट बेल्जियम से होगा।

इस बार चैंपियंस ट्रॉफी इसलिए है खास
इस बार का चैंपियंस ट्रॉफी बहुत खास है क्योंकि पुरुष चैंपियंस ट्रॉफी आखिरी बार खेली जा रही है। और पहले ही मैच में भारत और पाकिस्तान की टीम आमने-सामने हो रही हैं। नीदरलैंड, अर्जेंटीना, और ऑस्ट्रेलिया की टीम ने खुद ही टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई कर लिया था। जबकि बाकी तीन देशों को एफआईएच कार्यकारी बोर्ड ने न्यौता दिया है।

चैंपियंस ट्रॉफी में भारत के मुकाबले
चैंपियंस ट्रॉफी में भारत का पहला ही मैच 23 जून को पाकिस्तान के साथ है। इसके बाद 24 जून को अर्जेंटीना से और 27 जून को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच खेला जाएगा। फिर 28 जून को बेल्जियम से भिड़ंत होगी। भुवनेश्वर में इसी साल होने वाले आगामी हॉकी वर्ल्ड कप से पहले चैंपियंस ट्रॉफी के इस टूर्नामेंट को काफी अहम माना जा रहा है। क्योंकि इस टूर्नामेंट में दमदार टीम शामिल हो रही हैं। और इन टीमों के बीच मैच खेलकर सभी टीम वर्ल्ड कप की अपनी तैयारियों को आखिरी टच देना चाहेंगी।