रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का भेंट-मुलाकात कार्यक्रम जारी है. इसी कड़ी में रविवार को वे जशपुर विधानसभा के बगीचा पहुंचे. इस दौरान सीएम ने विभिन्न घोषणाएं की. जिसमें –
देवगुड़ी जीर्णोद्धार के लिए 05 लाख की स्वीकृति, बगीचा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का 100 बिस्तर अस्पताल में उन्नयन, गौरवपथ निर्माण, बैडमिंटन कोर्ट, पॉलिटेक्निक कॉलेज, कैलाशगुफा, खुड़िया रानी का पर्यटन केंद्र के रूप में विकास शामिल है.

वहीं इसके अलावा सीएम ने प्रदेश के विशेष पिछड़ी जनजातियों के शिक्षित युवाओं को योग्यतानुसार तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के पदों पर सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया. बता दें कि कार्यक्रम के दौरान ग्रामीणों ने सीएम के सामने गौरव पथ, पॉलिटेक्निक कॉलेज और अस्पताल समेत विभिन्न मांगें रखी थी.

किसानों को मिल रहा योजनाओं का लाभ

भेंट-मुलाकात के दौरान सरधापाट के अर्जुन यादव ने मुख्यमंत्री को बताया कि सहकारी बैंक से 30 हजार का लोन माफ हुआ. शासकीय राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत सभी किश्तें मिल गई है. वहीं दुर्गापारा के किसान अभिषेक गुप्ता ने कहा कि मेरा 80 हजार का कर्ज माफ हुआ है. 104 क्विंटल धान बेचा, जिसके पैसे समय से मिल गए.

किसान ने की शिकायत

कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राशन कार्ड की भी जानकारी ली. उन्होंने कहा कि आधार कार्ड से लिंक कर सभी के राशन कार्ड बने हैं. मुख्यमंत्री ने भेंट- मुलाकात के दौरान कलेक्टर को बगीचा बैंक प्रबंधक से ऋण माफी की राशि की जानकारी लेने के निर्देश दिए हैं. भेंट-मुलाकात के दौरान कवई गांव के किसान ने मुख्यमंत्री को राशन कम मिलने की समस्या से अवगत कराया. जिस पर मुख्यमंत्री ने फूड इंस्पेक्टर और एसडीएम को जांच कराने के निर्देश दिया है.

इसे भी पढ़ें : मस्ती ने कराया मौत से सामना : सड़क पर फर्राटे भरते रेस लगा रहे थे दो रईसजादे, डिवाइडर से टकराकर फिल्मी स्टंट की तरह घूमी कार, 200 मीटर जा पलटी, देखें VIDEO