जशपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज जशपुर में नवनिर्मित एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम में प्रथम जिला स्तरीय हॉकी प्रतियोगिता के पुरुस्कार वितरण कार्यक्रम में शामिल हुए. मुख्यमंत्री ने यहां सभी खिलाड़ियों से मुलाकात की और उनके आग्रह पर गोल भी दागा.

उन्होने हॉकी स्टेडियम में 3-2 से जीत दर्ज करने वाली विजेता टीम कुनकुरी और उपविजेता टीम बगीचा के हॉकी खिलाड़ियों को विजय कप प्रदान किया.

रिटायर्ड शिक्षक के घर किया भोजन

इससे पहले सीएम भूपेश बघेल ने ग्राम आस्ता में रिटायर्ड शिक्षक और समाजसेवी रामधनी भगत के घर में दोपहर का भोजन किया. भोजन में उन्होंने स्थानीय उत्पादित जीरा फूल का चावल, चीला, ढोकली लड्डू, पुटु की खिचड़ी, कटहल की सब्जी, देशी अरहर व कुल्थी की दाल, कुम्हड़ा भाजी, साखी कांदा, अरसा का स्वाद लिया. सीएम ने कहा कि रिटायर्ड शिक्षक भगत के घर खाना खाकर मुझे अत्यधिक आनंद की अनुभूति हुई. शुद्ध देशी तरीके से बना छत्तीसगढ़िया खाने का स्वाद हमेशा याद रहेगा.

मुख्यमंत्री ने की स्वागत-सत्कार की तारिफ

मुख्यमंत्री के घर आगमन पर भगत के परिवार के सदस्यों ने मुख्यमंत्री का परम्परागत तरीके से स्वागत कियाय मुख्यमंत्री का अतिथि सत्कार के मौके पर अपनी प्रसन्नता जाहिर करते हुए भगत ने कहा कि यह मेरे परिवार के लिए सौभाग्य है कि मुख्यमंत्री ने आज मेरे घर खाना खाया. भगत ने बताया कि वे बतौर शिक्षक 40 वर्ष 11 माह सेवा देने के बाद जून 2016 में सेवानिवृत्त हुए हैं. सेवानिवृत्त होने के बाद वे सामाजिक कार्यों में जुटे हुए हैं. भोजन के बाद मुख्यमंत्री ने घर के सदस्यों को उपहार भी भेंट किया. इस अवसर पर विधायक विनय भगत भी मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें : भेंट-मुलाकात : बगीचा में सौगातों की बहार, ग्रामीणों की मांग पर CM ने की 100 बिस्तरों के अस्पताल, गौरव पथ समेत पॉलिटेक्निक कॉलेज की घोषणा