लखनऊ. आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी की हार के बाद सुभासपा प्रमुख ओपी राजभर ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव को नसीहत दी है. उन्होंने कहा कि लोकसभा उपचुनाव परिणाम से सबक लेते हुए अखिलेश यादव एसी कमरे से बाहर निकलें. एसी कमरा उनकी कमजोरी है. संगठन को मजबूत करना जरूरी है. राजभर ने दोनों सीटों पर हार के लिए अखिलेश यादव पर जिम्मेदार ठहराया है.

राजभर ने अखिलेश यादव को आडे़ हाथों लेते हुए विधानसभा चुनाव की तरह लोकसभा उपचुनाव में भी नामांकन के अंतिम दिन प्रत्याशी बदल दिए. अखिलेश यादव को आगे की राजनीति के लिए भाजपा की तरह घर से निकल कर पार्टी संगठन को मजबूत करना होगा. यदि वह निकले होते तो आजमगढ़ में इतने कम मतों से हार नहीं देखनी पड़ती. वह अपनी पार्टी के 324 लोगों के साथ लगातार आजमगढ़ में जमे रहे, यदि उन्होंने 12 दिन समय नहीं दिया होता तो आजमगढ़ में लाखों वोटों से हार का मुंह देखना पड़ता. 2022 के विधानसभा चुनाव की हार से अखिलेश यादव ने कोई सीख नहीं ली. उपचुनाव में वह वातानुकूलित कमरे से बाहर नहीं निकले.

इसे भी पढ़ें – बुलडोजर कार्रवाई पर ओमप्रकाश राजभर बोले- सरकार को अदालत में लगा देना चाहिए ताला

बता दें कि सुभासपा प्रमुख ने अखिलेश यादव को पहले दिन ही बता दिया था कि उपचुनाव में भाजपा-बसपा गठजोड़ है. रामपुर में बसपा ने प्रत्याशी नहीं दिया. भाजपा के दबाव में आजमगढ़ में पार्टी से निकाले गए नेता को बुलाकर बसपा ने प्रत्याशी बना दिया. यह स्थिति देख अखिलेश यादव को सावधान हो जाना चाहिए था. वह जल्द ही अखिलेश यादव से मुलाकात कर उन्हें क्षेत्र में निकलने और पार्टी संगठन को मजबूत करने की सलाह देंगे.