आशुतोष तिवारी, जगलपुर. बढ़ते नेटवर्क की वजह से ऑनलाइन ठगी तो सामान्य बात हो चुकी है. लेकिन अब लोन देने के नाम पर ठगी करने वाले सक्रिय होते नजर आ रहे हैं. दरअसल फ्रॉड कंपनियों ने जगदलपुर शहर के 5 लोगों को लोन देने का झांसा देते हुए उनका पूरा डिटेल ले लिया गया. इतना ही नहीं डिटेल्स लेने के बाद ब्लैकमेल कर पैसे मांगे. पैसे नहीं देने पर रेप का आरोपी बताकर डिटेल्स वायरल कर दिया.

बता दें कि, शहर के 5 लोग फ्रॉड कंपनियों के चंगुल में फंस गए हैं. कंपनियों ने लोन देने का झांसा देते हुए उनका पूरा डिटेल ले लिया. उसके बाद सिविल खराब होने की बात कहकर फ्रॉड कंपनियों ने उनकी पूरी डिटेल अपने पास रख ली. फिर उन लोगों को ब्लैकमेल करते हुए तत्काल 10 हजार रुपये जमा करने की धमकी दी. जब लोगों ने इस संदेश को नजरअंदाज कर दिया तो फ्रॉड कंपनियों ने उनके आधार कार्ड के साथ उनकी फोटो लगाकर उनके सभी कॉंटेक्ट नंबरों पर अभद्र मैसेजेस डालते हुए रेप का आरोपी करार देकर 10 हजार का इनाम घोषित करने का मैसेज वायरल कर दिया.

कंपनियों के चंगुल में फंसने के बाद पीड़ित लोगों ने कोतवाली थाने में एफआईआर दर्ज करवाई है. इसके अलावा साइबर में भी कई मामले पंजीबद्ध हैं. इस मामले में जगदलपुर सीएससी हेमसागर सिदार का कहना है कि लगातार जागरुकता फैलाई जा रही है कि लोग ठगी के शिकार ना हो और सभी मामले को देखते हुए साइबर की टीम सक्रिय है. उनका कहना है कि ऐसे लोगों की पतासाजी पुलिस कर रही है इसके साथ ही उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि अगर कोई भी ऐसे लिंक आपके फोन में आती है तो उसको क्लिक ना करें और ना ही अपना डिटेल उसे साझा करें. इससे हम इस फ्रॉड से बच सकेंगे.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक