कर्ण मिश्रा,ग्वालियर। मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव 2022 को लेकर आम आदमी पार्टी ने आज अपना वचन पत्र जारी कर दिया है. ग्वालियर में आयोजित कार्यक्रम के जरिये आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी मुकेश गोयल, प्रदेश अध्यक्ष पंकज सिंह, महापौर प्रत्याशी डॉ. रुचि गुप्ता सहित अन्य पदाधिकारियों की मौजूदगी में इस मेनिफेस्टो को जारी किया गया.

MP Election: सरपंच प्रत्याशी का पति मतदाताओं को लुभाने बांट रहा पैसे, VIDEO वायरल होने के बाद पुलिस ने दर्ज किया मामला

AAP ने अपने मेनिफेस्टो में भ्रष्टाचार मुक्त, जिम्मेदार और पारदर्शी नगरीय प्रशासन बनाने का संकल्प दर्शाया हैं. मध्यप्रदेश के मेनिफेस्टो को दिल्ली और पंजाब की तरह ही तैयार किया गया है. यही कारण है कि मेनिफेस्टो के प्रमुख सेवा वचन में भ्रष्टाचार निरोधक हेल्पलाइन, हाउस टैक्स माफ, कमर्शियल टैक्स हाफ, हर घर को 25000 लीटर शुद्ध पेयजल, महिलाओं और छात्र छात्राओं के लिए शहरी बस सेवा, महिलाओं के लिए पिंक टॉयलेटस, नगरीय निकायों में कर्मचारी ठेका प्रथा बंद करते हुए उनके स्थायीकरण का वादा भी किया गया है.

जीत की राह आसान नहीं: जिला पंचायत सदस्य के लिए बीजेपी-कांग्रेस से एक ही क्षेत्र में 2-2 प्रत्याशी मैदान में उतरीं, पार्टियों ने बनाई दूरी

सफाई कर्मचारियों के लिए इंश्योरेंस और मौत होने पर 10 लाख रुपये के अनुदान की व्यवस्था भी की गई है. कॉलोनियों और बसों में मार्शल की तैनाती. यूथ को-ऑपरेटिवस द्वारा पार्किंग प्रबन्धन, आधुनिक गौशालाओं का निर्माण, सभी नालों का चौनेलाइजेशन जैसे वचनों को स्थान दिया गया है. यदि पूरे मेनिफेस्टो को देखा जाए, तो इसमें भ्रष्टाचार से मुक्ति, टैक्स व्यवस्था, छात्र-छात्राएं, सामाजिक सुरक्षा, मजदूर कल्याण ,रोजगार, जल व्यवस्था, स्वास्थ्य व्यवस्था सहित अधोसंरचना पर विशेष फोकस किया गया है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus