वीरेंद्र गहवई, बिलासपुर. पुलिस विभाग के भविष्य निधि में गड़बड़ी का बड़ा मामला सामने आया है. दस्तावेजों में काटछांट कर लाखों की गड़बड़ी की गई है. एसएसपी ने गड़बड़ी की शिकायत मिलने के बाद जीपीएफ शाखा प्रभारी को तत्काल प्रभाव से लाइन अटैच कर दिया है. साथ ही मामले में डीएसपी हेडक्वार्टर को जांच के निर्देश दिए हैं.

दरअसल पुलिस ऑफिस में आधा दर्जन पुलिस कर्मियों की भविष्य निधि के दस्तावेजो में कांटछांट कर ये गड़बड़ी की गई है. बताया जा रहा है पीएफ राशि निकालने आए पुलिसकर्मियों से सांठगांठ कर उनके खाते में बड़े पैमाने पर पैसे ट्रांसफर किए गए हैं. 6 से ज्यादा प्रकरणों में भविष्य निधि का ज्यादा भुगतान किया गया है.

जांच में हुआ गड़बड़ी का खुलासा
इस मामले में एसपी कार्यालय के जीपीएफ शाखा प्रभारी एएसआई की भूमिका संदिग्ध मानी जा रही है. एसएसपी ने शिकायत मिलने पर जांच के आदेश दिए थे, जिसमें गड़बड़ी का खुलासा हुआ है. राशि की एंट्री और भुगतान में गड़बड़ी की गई है. यही नहीं रिकॉर्ड में भी हेराफेरी की गई है. प्रारंभिक गड़बड़ी सामने आने के बाद जांच प्रभावित न हो, इसे लेकर जीपीएफ शाखा प्रभारी एएसआई को लाइन अटैच कर दिया गया है. डीएसपी हेडक्वार्टर को मामले की जांच का जिम्मा सौंपा गया है.