कुमार इंदर, जबलपुर। Spicejet Aircraft Emergency Landing:  दिल्ली (Delhi) के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGIA) पर आज (शनिवार को) स्पाइसजेट (Spicejet) के एक विमान की इमरजेंसी लैंडिंग की गई। उड़ान भरने के दौरान ही विमान के केबिन से धुआं उठने लगा। इसके बाद पायलट को इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी। फ्लाइट में जब यह हादसा हुआ उस वक्त प्लेन 5 000 फीट की ऊंचाई पर उड़ रहा था। इसी दौरान अचानक विमान के अंदर धुआं भरने लगा। यात्रियों को पहले समझ नहीं आया कि ये सब क्या हुआ लेकिन जैसे फ्लाइट में धुआं बढ़ता गया यात्री घबरा गए। हादसे के समय विमान में 70 से 90 लोग सवार थे।

MP Crime: ससुर ने बहू को डंडे से पीटा, गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने आरोपी को छोड़ दिया, वीडियो वायरल

मौत को मात देकर जबलपुर लौटे स्पाइसजेट के पैसेंजर ने जबलपुर की धरती पर उतरते ही सबसे पहले भगवान का शुक्रिया अदा किया । पैसेंजर ने Lalluram.com से बातचीत करते हुए कहा कि, भगवान का लाख-लाख शुक्र है कि आज उनकी जान बच गई।

पैसेंजर ने बताया कि आज सुबह 6 बजकर 15 मिनट पर दिल्ली में स्पाइसजेट का विमान टेकऑफ करने के 20 मिनट बाद ही विमान के अंदर धुआं निकलने लगा और यह धुआं देखते ही देखते विमान के अंदर भर गया। इससे यात्रियों में अफरा-तफरी का माहौल मच गया। कुछ यात्रियों का कहना है कि उनके बताने के बाद भी क्रू मेंबर इस बात उनकी बात पर यकीन नहीं कर रहे थे, उल्टा क्रू मेंबर यात्रियों द्वारा सिगरेट पीने की बात कहने लगे। लेकिन धुआं तेज होने के बाद क्रू मेंबर एक्टिव हुए। यात्रियों की चिल्ला चोट मचने के बाद स्पाइसजेट का ग्रुप मेंबर एक्टिव हुआ और लोगों को धैर्य बनाए रखने की बात कही।

किसी तरह पायलट ने एयरपोर्ट अथॉरिटी से बात कर कर विमान को तुरंत वापस दिल्ली में उतारने की अनुमति मांगी जिसके बाद किसी तरह विमान को सुरक्षित दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंडिंग कराएगा। जबलपुर पहुंचे यात्रियों ने इसमें साफ साफ तौर पर स्पाइसजेट प्रबंधन की लापरवाही बताई। यात्रियों ने कहा कि स्पाइसजेट फ्लाइट में पिछले एक महीने में दो-तीन बार से लगातार इस तरह के खामियां देखने को मिल रही है। पिछले दिनों में 150 यात्रियों को लेकर जा रहे विमान में आग लग गई थी। इस पर कड़ी कड़ी से कार्रवाई होना चाहिए।