कानपुर देहात. भोगनीपुर विधानसभा क्षेत्र के प्रहलादपुर गांव में दीवार गिरने से दो बच्चों की दबकर मौत हो गई थी. आज कानपुर देहात पहुंचे यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री राकेश सचान प्रहलादपुर गांव पहुंच पीड़ित परिवार से मुलाकात कर संवेदना व्यक्त किया. उन्होंने पीड़ित परिवार को ढांढस बंधाया और उनको सरकार से हर संभव मदद का भरोसा दिलाया.

बता दें कि भोगनीपुर तहसील क्षेत्र के प्रहलादपुर गांव में तिलक सिंह कच्चा मकान बनाकर रह रहा था. दो दिन पूर्व पानी बरसने से दीवार गिर गई थी, जिसमें खाना खा रहे दो सगे भाइयों दिलकुश (8) और अंकित (5) की दबकर मौत हो गई थी. अकस्मात हुई इस दर्दनाक घटना से परिवार बेहाल हो गया है. कानपुर देहात पहुंचे यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री को जब घटना जानकारी हुई तो वो प्रहलादपुर गांव पहुंचे और घटना की जानकारी ली. पीड़ित परिवार को ढांढस बांधते हुए परिवार को सरकार द्वारा हर सम्भव मदद दिलाने का भरोसा दिया. वहीं कैबिनेट मंत्री राकेश सचान ने बताया कि प्रहलादपुर गांव में खंभा गिरने के दो बच्चो की मौत हो गई थी, जिसके लिए शासन से उनको 8 लाख रुपए की आर्थिक मदद दिलाई जाएगी. साथ ही बीडीओ से बात कर पीड़ित परिवार को प्रधानमंत्री आवास दिलाए जाने का आश्वासन दिया है. जिसकी घोषणा की गई है.

इसे भी पढ़ें – डॉ. संजय निषाद का मंत्री बनने के बाद बाराबंकी में पहली बार हुआ आगमन

मंत्री ने किया पौधारोपण

वहीं कानपुर देहात में प्रदूषण की रोकथाम के लिए वन विभाग द्वारा 39 लाख वृक्ष लगाए जाएगें. आज भोगनीपुर विधानसभा क्षेत्र के गौर गांव पहुंचे यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री राकेश सचान ने पौधे लगाकर इसकी शुरुवात की. भोगनीपुर विधानसभा में वन विभाग ने साढ़े दस लाख वृक्ष लगाने का लक्ष्य रखा है. आज भोगनीपुर विधानसभा के गौर गांव से वन विभाग द्वारा पौधरोपण करने की शुरुआत की गई. यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री राकेश सचान ने गौर गांव के प्राथमिक विद्यालय में अशोक, अमरूद और चक्ररेसी के पौधे लगाकर इसकी शुरुआत की.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक