कोरिया. भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रविवार को कोरिया जिले के बैकुंठपुर विधानसभा पहुंचे. जहां उन्होंने ‘झुमका आइलैंड’ का लोकार्पण किया. मुख्यमंत्री बोट राइड कर झुमका जलाशय के बीचों-बीच पहुंचे. यहां उन्होंने आइलैंड पर बने ‘आई लव कोरिया’ के लोगो का उद्घाटन किया.

झुमका आइलैंड से मुख्यमंत्री ने कोरिया टूरिज्म की वेबसाइट भी लॉन्च की. दरअसल, मुख्यमंत्री आज भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के तहत पटना ग्राम पहुंचे थे. वे यहां दोपहर के खाने के लिए पटना निवासी आदिवासी किसान अनिरुद्ध प्रताप सिंह के घर पहुंचे.

दोना और पत्तल में किया भोजन

उनकी माताजी राधादेवी और परिवार के सदस्यों ने अक्षत तिलक लगाकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अगुवानी की. यहां मुख्यमंत्री ने पारंपरिक रूप से सरई पान के दोने और पत्तल में भोजन किया. परिवार के सदस्यों ने उन्हें खाने में मुनगा भाजी, सरसों भाजी, लकड़ा की चटनी, उड़द बड़ा, पुआ, इढ़र, चौसेला और पताल की चटनी परोसी.

राधादेवी ने जाहिर की खुशी

राधादेवी ने मुख्यमंत्री के आगमन की ख़ुशी को बयां करते हुए कहा कि “हमर बर अब्बड़ खुशी के दिन है जे प्रदेश के मुखिया पहुना बन के हमर घर आइस हे”. मुख्यमंत्री ने इस मौके पर परिवार के सदस्यों से बातचीत कर उनका हाल जाना और सभी को उपहार भी भेंट किया.

देखिए वीडियो-

इसे भी पढ़ें : 17 हजार वन अधिकार पट्टों का वितरण: मुझे नहीं पता था समर्थन मूल्य क्या होता है, राजीव गांधी किसान न्याय योजना क्या है, जानिए किसने कहा- अब मैं धान भी बेचूंगा और लाभ भी लूंगा ?