रांची. राष्ट्रपति पद के लिए एनडीए की प्रत्याशी और झारखंड की पूर्व राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू समर्थन मांगने सोमवार को रांची जाएंगी. वे यहां करीब पांच घंटे रहेंगी. इस दौरान वे एनडीए के विधायकों और सांसदों से मुलाकात करेंगी.

द्रौपदी मुर्मू 11 बजे दिन में विशेष विमान से रांची पहुंचेंगी. रांची आने के बाद वह बीएनआर होटल में एनडीए के सांसदों और विधायकों के साथ बैठक करेंगी. बैठक में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद दीपक प्रकाश, नेता विधायक दल सह पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, अन्नपूर्णा देवी, आजसू पार्टी के अध्यक्ष सह विधायक दल नेता सुदेश महतो, भाजपा प्रदेश महामंत्री व सांसद आदित्य साहू विशेष रूप से शामिल रहेंगे. बैठक में एनडीए के सभी 12 सांसद और सभी विधायकों को उपस्थित होने का निर्देश भी दिया गया है. इसमें भाजपा के 11 सांसदों के अलावा आजसू के सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी, भाजपा के लोकसभा और राज्यसभा के सभी सभी सांसद तथा विधायक मौजूद रहेंगे.

द्रौपदी मुर्मू पांच जुलाई को त्रिपुरा जाएंगी

द्रौपदी मुर्मू समर्थन जुटाने के लिए पांच जुलाई को त्रिपुरा का दौरा करेंगी. वह यहां राज्य के विधायकों एवं सांसदों से मुलाकात करेंगी. चुनाव प्रक्रिया की निगरानी के लिए संसद सचिवालय का एक दल 16 या 17 जुलाई तक पहुंच जाएगा. त्रिपुरा में सत्तारूढ़ भाजपा के 36 विधायक हैं, जबकि उसकी सहयोगी इंडिजिनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा के सात विधायक हैं.