समीर शेख, बड़वानी। बड़वानी जिले में बरसात में प्रतिबंध होने के बाद भी अवैध रेत खनन और परिवहन थमने का नाम नहीं ले रहा है। यहां रेत माफिया बेधड़क होकर रेत खनन कर रहे हैं, माफियाओं के हौंसले इतने बुलंद हैं कि वो प्रशासनिक टीम पर हमला करने से भी नहीं चुकते। मंगलवार को कार्रवाई करने गई टीम के साथ अभद्रता करते हुए रेत माफिया ने एक सैनिक को ट्रैक्टर से कुचलने की कोशिश की। किसी तरह उन्होंने भागकर जान बचाई।

दरअसल, अवैध रेत खनन की शिकायत पर प्रशासनिक टीम कार्रवाई करने गई थी। राजस्व विभाग की टीम रेत से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली को जब्त कर लौटते रही थी। तभी उत्कृष्ठ विद्यालय के सामने कुछ लोगों ने आकर जब्त ट्रैक्टर-ट्रॉली को रोक लिया और प्रशासनिक टीम से झूमाझटकी कर अभद्रता शुरू कर दी। इतना ही नहीं आरोपियों ने सैनिक लालू डावर के साथ हाथापाई कर उसे ट्रैक्टर के नीचे धकेलने का भी प्रयास किया। कर्मचारियों ने इसकी सूचना पुलिस को दी, लेकिन पुलिसकर्मियों के वहां पंहुचते ही आरोपी फरार हो गए।

एसडीएम घनश्याम धनगर ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही है। एसडीएम ने बताया कि बार बार मिल रही शिकायतों के बाद प्रशासनिक टीम अवैध रेत माफियाओं पर कार्रवाई करने गई थी। इस दौरान कुछ लोगों ने टीम के साथ अभद्रता कर झूमाझटकी की। एसडीएम ने कहा कि अवैध रेत के कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus