शिवम मिश्रा, रायपुर. पर्सनल लोन दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी का मामला देवेंद्र नगर थाने में दर्ज किया गया है. कंपनी के कथित डायरेक्टर ने युवक को पांच करोड़ रुपए के लोन दिलाने का झांसा देकर 3 लाख रुपए से ज्यादा की ठगी की है. रकम लेने के बाद भी लोन नहीं दिलाया. प्रार्थी की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है.
देवेंद्र नगर पुलिस के अनुसार ठेकेदार अभय काले ने श्री गणपति फायनेंस कंपनी-आरएसडी अल्फा फाइनेंस कंपनी के डायरेक्टर रवि दुबे के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है. अभय काले ने पूछताछ में बताया कि व्यावसायिक कार्य के लिए पैसे की जरूरत थी. अभय ने श्री गणपति फाइनेंस कंपनी-आरएसडी अल्फा कंपनी के कर्मचारी के माध्यम से कंपनी से संपर्क किया. वह और उसके व्यावसायिक भागीदार जय कुमार साव ने फाइनेंस कंपनी के डायरेक्टर रवि दुबे से उसके पंडरी कपड़ा मार्केट स्थित कार्यालय मिलने गए. अलग-अलग दस्तावेजों की जांच के बाद रवि दुबे ने पांच करोड़ लोन दिलाने की बात कही. लोन के लिए जरूरी दस्तावेज जमा कराए गए. इसके बाद एक अनुबंध किया गया.

25 हजार नगद फाइनेंसर को दिए
आरोपी ने लोन दिलाने की प्रोसेसिंग शुल्क के रूप में तीन लाख की मांग की, जिस पर अभय ने गणपति फाइनेंस कंपनी के बैंक खाते में आरटीजीएस के माध्यम से रुपए जमा कर दिए. इसके अलावा 25 हजार नगद कंपनी के फाइनेंसर को दिए. 17 जनवरी 2022 को किए गए अनुबंध में 15 फरवरी 2022 तक लोन की रकम देने का आश्वासन रवि दुबे ने दिया.

पैसे की मांग करने पर बहाना बनाता रहा
अनुबंध में यह भी उल्लेख किया गया कि लोन की रकम 25 दिनों के भीतर नहीं मिलने पर प्रोसेसिंग शुल्क तुरंत वापस कर दिया जाएगा. 25 दिन से ज्यादा का समय बीतने के बाद भी रवि दुबे ने पैसे नहीं दिए. जब भी पैसे की मांग की जाती वह कोई न कोई बहाना बना देता. इसके बाद रवि ने फोन उठाना भी बंद कर दिया. कुछ दिन बाद पता चला कि कार्यालय किराए की रकम न देने के कारण बंद कर दिया गया.


छतीस
गढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक