शिवम मिश्रा, रायपुर. मुजगहन इलाके में चोरों ने धावा बोलकर लाखों की चोरी की. चोरों ने रविवार-सोमवार की रात मितानिन समूह की अध्यक्ष पुन बाई महेश्वर के घर चोरी की घटना को अजाम दिया है. जब चोरी हुई उस समय पूरा परिवार घर में सो रहा था. किसी को जरा सी भी भनक तक नहीं लगी पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

प्रार्थी पुन बाई महेश्वर के सतनामी पारा स्थित मकान में चोरों ने आसानी से घर में प्रवेश किया. घर से तीन सोने का हार, एक चेन, तीन सेट झुमका, एक सकरी, एक मराठी माला के अलावा चांदी के जेवर व 49 हजार रुपए नगदी चुरा ले गए.

आलमारी खुले होने पर परिवार को चोरी का पता चला
पुन बाई ने पुलिस को बताया कि परिवार के बाकी सदस्य अपने-अपने कमरे में सो गए थे. उनकी बेटी व बच्चे उनके कमरे में सोए हुए थे. वह सुबह चार बजे सोकर उठी तो उसे अलमारी का गेट खुला मिला. फिर आवाज लगाकर सबको बुलाया. सामान की जांच की तो अलमारी में रखे जेवर व नगदी राशि गायब थी. पीडित परिवार ने मुजगहन थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है.

सीसीटीवी में मिले सुराग
जांच में जुटी एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट की टीम को कई अहम सुराग मिले हैं. घटना स्थल से कुछ ही दूरी पर सीसीटीवी फुटेज मिले हैं, जिसके आधार पर जांच कर रही है. संदेहियों और हाल ही में चोरी के मामले से जेल से छूटे अपराधियों की पुलिस तलाश कर रही है.

घर के बाहर फेंके जेवर के डिब्बे और पर्स
जेवर चोरी करने के बाद मकान के बाहर खुले जगह में आभूषणों के बक्से को फेंक दिया गया. वहीं दूसरी जगह पर आलमारी से चोरी किया गया पर्स भी मिला है.

चार माह बाद भी डकैतों का सुराग नहीं
टिकरापारा थाना इलाके में पति-पत्नी को बंधक बनाकर 12 लाख की डकैती को अंजाम दिया गया था. इस घटना के चार माह बीतने के बाद भी अब तक डकैतों का सुराग हाथ नहीं लगा है. घटना तीन अप्रैल रात की है. 6 डकैत घर में घुसकर व्यापारी को और उसकी पत्नी को बंधक बनाया था. घर में रखे सोने के जेवर और नगदी लेकर फरार हो गए थे. साथ में दोपहिया वाहन तक चुरा ले गए. अब तक पुलिस चोरी की गई गाड़ी तक को नहीं खोज सकी है.

धरसींवा क्षेत्र में में 15 लाख की चोरी, पुलिस के हाथ खाली
धरसींवा ब्लाॅक के अकोली गांव में 29-30 अप्रैल की रात चोरों ने किसान के घर में धावा बोला था. 10 लाख के जेवर व नगदी रकम लेकर फरार हो गए थे. पीछे के दरवाजे में छेदकर कुंडी खोलकर चोरी की घटना को अंजाम दिया था.घटना के समय लोग घर के दूसरे कमरों में सो रहे थे. इस मामले में अब तक पुलिस को चोरों का कोई क्लू नहीं मिला है. वहीं विधानसभा इलाके में एक ठेकेदार के घर चोरी की बड़ी वारदात हुई. चार दीवारी से सुरक्षित काॅलोनी रहेजा ग्रींस में चोरों ने धावा बोलकर पांच लाख से ज्यादा के जेवर व नकदी पार कर दिए.


छतीस
गढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक