लंदन। यूनाइटेड किंगडम में प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की सरकार पर संकट मंडराने लगा है. भारतीय मूल के वित्त मंत्री ऋषि सुनक और पाकिस्तान मूल के स्वास्थ्य मंत्री साजिद जावेद के इस्तीफा से यह संकट पैदा हुआ है. जॉनसन ने दोनों मंत्रियों के इस्तीफे के बाद नए मंत्रियों की नियुक्ति कर दी है.

भारतीय टेक कंपनी इंफोसिस के संस्थापक नारायण मूर्ति के दामाद और यूके के वित्त मंत्री ऋषि सुनक ने बोरिस जॉनसन को दिए अपने इस्तीफे में कहा कि उन्हें सरकार छोड़ने का दुख है, लेकिन वह इस नतीजे पर पहुंचे हैं कि हम इस तरह से काम नहीं कर सकते. उन्होंने कहा कि जनता उम्मीद करती है कि सरकार ठीक से, सक्षम और गंभीरता से संचालित होगी. मैं मानता हूं कि यह मेरी आखिरी मंत्री पद की नौकरी हो सकती है, लेकिन मेरा मानना है कि ये स्टैंडर्ड लड़ने लायक हैं और इसलिए मैं इस्तीफा दे रहा हूं.

साजिद जावेद के इस्तीफा देने के बाद जॉनसन ने अपने चीफ ऑफ स्टॉफ स्टीव बार्कले को स्वास्थ्य मंत्री के रूप में नियुक्त किया है. वहीं ऋषि सुनक की जगह मंगलवार को नादिम जाहावी को वित्त मंत्री नियुक्त किया, जिन्होंने पहले जानसन के नेतृत्व के विरोध में पद छोड़ दिया था.

एविड ने इस बात पर जोर दिया था कि ब्रिटेन को एक ‘मजबूत और सैद्धांतिक कंजर्वेटिव पार्टी’ की जरूरत है. जॉनसन सरकार के लिए ये इस्तीफे एक बड़े झटके के रूप में सामने आए थे. खासतौर पर पीएम बोरिस जॉनसन का नाम घोटालों के एक सिलसिले में शामिल किया गया था, जिसमें उनके एक मंत्री द्वारा यौन दुराचार के आरोप शामिल थे.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक