रायपुर. भ्रष्टाचार और ईडी की कार्रवाई को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इशारों ही इशारों में पूर्व सीएम रमन सिंह पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि ईडी पहले ये बताए कि सीएम साहब कौन है? सीएम मैडम कौन है? सीएम ने कहा- ‘मैं ईडी और केंद्र सरकार से निवेदन करता हूं कि आम जनता का 6 हजार करोड़ रुपये लूटकर भागने वाली चिटफ़ंड कंपनी को खोजे.’

सीएम बघेल ने आरोप लगाया कि चिटफंड कंपनी की आड़ में मनी लांड्रिंग हुई है. डॉक्टर रमन सिंह और उनके बेटे चिटफंड कंपनी के ब्रांड एम्बेसडर थे. दोनों ने कंपनी का खूब प्रचार किया. भूपेश बघेल ने पूछा कि क्या इस जांच के लिए रमन सिंह तैयार हैं ?

जनता की जेब में डाका डाल रही केंद्र सरकार

वहीं देशभर में ट्रेन बंद करने को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि एक तरफ पेट्रोल-डीजल के भाव में वृद्धि कर दी गई है, दूसरी तरफ ट्रेनों को बंद कर आम जनता की जेब में डाका डालने का काम केंद्र सरकार कर रही है. केंद्र सरकार को गरीब जनता की पीड़ा में आनंद आ रहा है. आज तक कभी किसी सरकार ने ट्रेनें बंद नहीं की. तीन महीने हो गए लगातार ट्रेनों को बंद किया जा रहा है. जनता को समझना होगा कि यह वोट किसी और मुद्दे पर मांगते हैं और काम किसी और मुद्दे पर करते हैं. जनता को समझना होगा कि केंद्र में बैठी सरकार को राज चलाना नहीं आता.

आम जनता की कसौटी पर खरी नहीं उतरी केंद्र सरकार

सीएम भूपेश ने कहा कि केंद्र ट्रेनें नहीं चला पा रहा हैं, एयरपोर्ट संचालित नहीं कर पा रहे हैं, सार्वजनिक उपक्रम को संचालित नहीं कर पा रहे हैं, पावर प्लांट को कोयला उपलब्ध नहीं करा पा रहे, किसानों को खाद उपलब्ध नहीं करा पा रहे, अग्निवीर भी इसका एक जीता जागता उदाहरण है. केंद्र सरकार किसी भी तरीके से आम जनता की कसौटी पर खरी नहीं उतरी.

छत्तीसगढ़ में मानसून की बेरुखी पर सरकार की नजर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि सरगुजा संभाग और बस्तर संभाग में बारिश अच्छी हुई है. लेकिन रायपुर संभाग में बारिश अच्छी नहीं होना चिंता की बात है. हम इस पर लगातार नजर बनाए हुए हैं.

अपराधियों को बचा रही बीजेपी

न्यूज़ एंकर की गिरफ्तारी पर यूपी पुलिस और छत्तीसगढ़ पुलिस के बीच टकराव के मामला पर सीएम भूपेश ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि यूपी पुलिस अपराधियों को बचाने की कोशिश कर रही है. यूपी पुलिस को सहयोग करना चाहिए था, लेकिन अपराधी को बचाने की कोशिश की जा रही है. न्यायालय के आदेश को भी बीजेपी की सरकारी नहीं मानती. अपराधी को पकड़ने दिल्ली गई पुलिस को भी बाधा का सामना करना पड़ा. सुप्रीम कोर्ट का निर्णय भी बीजेपी वाले नहीं मानते.

अकलतरा रेप केस पर बोले सीएम

अकलतरा में रेप की घटना पर सीएम ने कहा कि घटना घटी है, हमारी पुलिस ने तत्परता से कार्रवाई की है. रमन सिंह अपने कार्यकाल को याद करें कि उस वक्त पुलिस कितनी तत्परता से काम करती थी. हमारी सरकार चाहे अपरहण का केस हो या मर्डर का केस, त्वरित कार्रवाई कर अपराधियों को पकड़ती रही है.

पहले नफरत फैलाओ फिर स्नेह यात्रा निकालो- सीएम

बीजेपी के स्नेह यात्रा पर बघेल ने तंज कसते हुए कहा कि पहले नफरत लाओ फिर स्नेह यात्रा निकालो. उन्होंने कहा कि पहले नफरत का बीज लगा दो, समाज में रोप दो और इसके बाद यात्रा निकालो. किसी की मदद करनी है तो बीजेपी पहले समस्या पैदा करती है. जोधपुर की घटना में मारने वाला बीजेपी का था, मरने वाला बीजेपी का था, इसके विरोध में छत्तीसगढ़ में बंद भी बीजेपी ने किया.

इसे भी पढे़ं : विशेष : गंभीर बिमारी में आर्थिक चिंता से दूर छत्तीसगढ़ का जनमन, मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता से हजारों को मिला नवजीवन