रेणु अग्रवाल,धार। मध्यप्रदेश के धार जिले में व्हीकल कंपनी के कैशियर ने 50 लाख रुपए का गबन कर दिया. फिर आईपीएल के नामचीन सटोरियों के साथ मिलकर उसे क्रिकेट में लगा दिया. अब कोतवाली पुलिस ने आरोपी कैशियर सहित 4 सटोरियों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से 48 लाख रुपये रिकवर किया है. मुख्य आरोपी क्रिकेट का ऑनलाइन सट्टा चलाने वाले गिरोह के जाल में फस गया था. पुलिस ने क्रिकेट का ऑनलाइन सट्टा चलाने वाले 4 सटोरियों को भी आरोपी बनाया है.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक देवेंद्र पाटीदार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मामले का खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि बीते दिनों धार के सौम्या व्हीकल्स कंपनी के मैनेजर ने कोतवाली थाने में शिकायत की थी. उसमें बताया कि कंपनी के अधिकृत महिंद्रा शोरूम कैशियर एजेंट अश्विनी गोस्वामी ने 50 लाख रुपए का गबन कर लिया है. अब नौकरी में भी नहीं आ रहा और मोबाइल बंद कर फरार हो गया है. कोतवाली पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया गया.

दो चूड़ियों की कीमत 3.5 लाखः दो महिलाएं खरीदने के लिए पहुंची, 20 मिनट तक दुकानदार को उलझाए रखा, पलक झपकते ही गायब कर चलती बनी, VIDEO वायरल

इस मामले में सीएसपी देवेंद्र धुर्वे, थाना प्रभारी समीर पाटिदार और साइबर सेल की एक टीम पुलिस कप्तान आदित्य प्रताप सिंह के द्वारा गठित की गई. आरोपी की गिरफ्तारी की गई. पुलिस की अभिरक्षा में आरोपी से पूछताछ की गई, तो आरोपी ने धार और मनावर के सिंघाना के नामचीन सटोरियों के नाम बताया. उसने बताया कि उसे उकसाकर कंपनी की राशि का गबन करवाया गया. फिर क्रिकेट का ऑनलाइन सट्टा खेलने में 3 गुना राशि का लालच दिया गया. नामचीन सटोरियों ने आरोपी को एक दो बार बड़ा मुनाफा भी दिया था.

कालीचरण के फिर बिगड़े बोल: कहा- हिन्दू डरपोक के जैसे जीवन जी रहा, धर्म से कोई प्रेम नहीं, यही हाल रहा तो 12 हजार साल तक नर्क में सड़ेंगे

इसके बाद कंपनी की राशि का गबन कर आरोपी ने इन सटोरियों के पास कंपनी का रुपये उकसावे में आकर टुकड़ों टुकड़ों में 49 लाख 9 हजार 933 रुपये सटोरियों को देता रहा. आरोपी के द्वारा किए गए खुलासे के आधार पर कोतवाली पुलिस ने मनावर के सिंघाना के दो नामचीन आरोपी राजदीप हम्मड, सावन राठौड़ और धार का नामचीन सटोरिया पारस अग्रवाल को गिरफ्तार किया.

Heavy Rain Fall Alert in MP: 12 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, जाने अपने जिले का हाल

इन तीनों से पूछताछ में खुलासा हुआ कि इनका चौथा साथी प्रदीप राठौर निवासी सिंघाना के साथ मिलकर षडयंत्र बनाकर मुख्य आरोपी अश्विन महिंद्रा को शोरूम में कैशियर के पद पर रहते हुए गबन करने के लिए उकसाया गया. 50 लाख गबन कर राशि की हिस्सेदारी आपस में बांट लिया. जिसके बाद पुलिस ने सूझबूझ से कार्रवाई करते हुए चौथे आरोपी प्रदीप राठौर को भी गिरफ्तार कर सभी आरोपियों से गबन की गई राशि का 48 लाख 18 हजार रुपये बरामद किया है. फिलहाल मामले में पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus