शिवम मिश्रा, रायपुर. कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में भाजपा नेताओं की बैठक हुई, जिसमें कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की गई. 15 जुलाई को राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रोपती मुर्मू रायपुर आ रही. राष्ट्रपति उम्मीदवार के छत्तीसगढ़ दौरे पर नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी गई. आगामी दिनों राज्य सरकार के खिलाफ कई आंदोलन की रणनीति भी बनाई गई.

भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदेव साय और रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर संभाग के वरिष्ठ पदाधिकारियों की उपस्थिति में बैठक आयोजित की गई थी. इस बैठक में 2-3 विशेष मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की गई, जिसमें राष्ट्रपति उम्मीदवार के आगामी दौरे, आईटी कार्रवाई और जांजगीर के मुद्दों पर आंदोलन की रणनीति तैयार की गई.

विधायक, सांसदों के साथ बैठक करेगी द्रोपती मुर्मू
पूर्व सीएम डाॅ. रमन ने कहा कि हमारे राष्ट्रपति पद की प्रत्याशी का छत्तीसगढ़ आगमन हो रहा है. इस दौरान उनका स्वागत किया जाएगा. राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रोपती मुर्मू की विधायक, सांसदों और कुछ विशेष आमंत्रित सदस्यों के साथ बैठक होनी है. राष्ट्रपति उम्मीदवार से पूरे देश व छत्तीसगढ़ में अद्भुत उत्साह है. हमारे देश में पहली बार हमारे जनजाति और भूतपूर्व गवर्नर को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी देने का निर्णय लिया गया है.

दलगत राजनीति से ऊपर उठकर वोट दें : कौशिक
नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि राष्ट्रपति प्रत्याशी का दौरा कार्यक्रम यहां तय हुआ है. 15 तारीख को उनका आगमन होगा. इसके चलते बैठक रखी गई थी. उनके स्वागत, सम्मान और उसके बाद बैठक तैयारी को लेकर चर्चा की गई. हमारे लिए गर्व की बात है कि एनडीए और भाजपा के सहयोग से आज आदिवासी वर्ग की महिला को राष्ट्रपति पद का प्रत्याशी बनाया गया है. देश में आजादी के बाद से पहली बार आदिवासी महिला को मौका मिला है इसलिए प्रदेश में उत्साह का माहौल है. पूरे छत्तीसगढ़ में उन्हें समर्थन मिल रहा है. उन्होंने कहा कि दलगत राजनीति से ऊपर उठकर उन्हें वोट देना चाहिए.

बैठक में ये भाजपा नेता रहे मौजूद
बैठक में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर, प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय, संगठन महामंत्री पवन साय, वरिष्ठ नेता शिवरतन शर्मा, पूर्व मंत्री कृष्णमूर्ति बांधी, रायपुर सांसद सुनील सोनी, जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी भी मौजूद.