इस वक्त की बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है. खबर यह है कि जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे का निधन हो गया है. आज सुबह नारा सिटी में भाषण देते वक्त एक हमलावर ने उन्हें गोली मार दी थी. हमले के बाद शिंजो को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. जिसके बाद पीएम मोदी ने दुख जताया है. साथ ही जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के निधन के बाद सीएम भूपेश बघेल ने भी दुख जताया है.

पूर्व प्रधानमंत्री की मौत के बाद सीएम बघेल ने कहा जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे पर हुए हमले के बाद उनका निधन बेहद दुखद है. वे भारत हितैषी राजनेता थे. विनम्र श्रद्धांजलि. आतंक की यह घटना निंदनीय है और दुनिया भर के लिए चिंता का विषय होना चाहिए.

जानकारी के अनुसार, शिंजो आबे पर शुक्रवार को नारा की एक सड़क पर भाषण देने के दौरान पीछे से एक व्यक्ति ने हमला किया था. गोली लगने के बाद शिंजो आबे जैसे ही जमीन पर गिरे उनके सिक्योरिटी गार्ड्स तुरंत उनके पास आए. बताया जाता है कि आबे की गर्दन से काफी खून निकला था. घायल होने के बाद शिंजो आबे को एयर एम्बुलेंस से एयर लिफ्ट किया गया और अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां इलाज के दौरान उनका निधन हो गया. शिंजो आबे सबसे लंबे समय तक जापान के प्रधानमंत्री रहे. आबे ने अगस्त 2020 में खराब स्वास्थ्य के कारण पद छोड़ दिया था.