रवि रायकवार, दतिया। दतिया के सेवढ़ा में बीती रात चुनावी रंजिश को लेकर दो पक्षों में जमकर बवाल हुआ। एक पक्ष ने कांग्रेस प्रत्याशी के घर के बाहर हवाई फायरिंग कर दी, जिसके कांग्रेस प्रत्याशी समर्थकों के साथ थाने पहुंच गए। वहीं दूसरा पक्ष भी वहां पहुच गया और जमकर मारपीट हुई। जिससे एक युवक की मौत हो गई। पुलिस ने धीरज महते गुट के 13 लोगों पर हत्या का मामला दर्ज कर 8 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

राम मंदिर के सामने गैर हिंदू युवक ने की गाली-गलौज: पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार, हिंदू संगठन ने की सख्त कार्रवाई की मांग

मामला नगर परिषद सेवढ़ा का है। एक पक्ष ने के कांग्रेस पार्षद प्रत्याशी सुल्तान खान और उनके समर्थकों के घर के बाहर हवाई फायर कर दिया, तो दूसरा पक्ष थाने पहुंच गया। इसके बाद हवाई फायर करने वाले गुट के भी लोग थाने पहुंच गए और देखते ही देखते दोनों पक्षों के एक सैकड़ा से ज्यादा लोग वहां इकट्ठे हो गए। थाना परिसर में भी दोनों गुट के लोगों में मुंहवाद के बाद जमकर मारपीट हुई, जिसमें अरविंद यादव गंभीर रूप से घायल हो गया। परिजन उसे तत्काल ग्वालियर ले गए, लेकिन उसकी मौत हो गई।

विवाद के दौरान थाने में पुलिस के तीन-चार जवान ही थे। हंगामा बढ़ते देखे पुलिस ने आसपास थानों से पुलिस बल बुला लिया। टीआई सेवढ़ा ने अपनी सर्विस रिवॉल्वर से हवाई फायर किया, तब जाकर हालत कंट्रोल में आई। थाना परिसर में कई हवाई फायर हुए, लेकिन पुलिस कह रही है कि जो हुआ थाने के बाहर हुआ। सेवढ़ा थाना में रात 11बजे से रात 1 बजे तक हंगामा चलता रहा। आज सुबह पुलिस ने धीरज महते गुट के 13 लोगों पर हत्या का मामला दर्ज कर 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। बाकी शेष फरार आरोपियों पर इनाम घोषित किया गया है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus