रायपुर. छत्तीसगढ़ मेडिकल काउंसिल की कार्रवाई पर BJP ने सवाल उठाया है. जिस पर कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ने पलटवार किया है. धनंजय ने कहा कि भाजपा के नेता अपने दल के एक नेता को बचाने के लिए रिम्स के छात्रों के साथ अन्याय कर रही है. इससे स्पष्ट हो गया है कि भाजपा अपने नेताओं के गलत कार्यों को संरक्षण देती है.

उन्होंने कहा कि मेडिकल काउंसिल से जो उनको शिकायत प्राप्त हुई थी शिकायत के आधार पर कार्रवाई की गई है. ये कार्रवाई छात्रों के हित में है. भाजपा के इस बयान से स्पष्ट हो गया है कि बीजेपी छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वालों के साथ खड़ी है.

विमल चोपड़ा ने कार्रवाई को बताया राजनीतिक दुर्भावना

गौरतलब है कि बीजेपी नेता विमल चोपड़ा ने कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए कहा था कि डॉक्टर गम्भीर सिंह पर कार्रवाई गैर जरूरी और राजनीतिक है. छत्तीसगढ़ मेडिकल काउंसिल ने अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर राजनीतिक दुर्भावना का उदाहरण पेश किया है. इसी बयान पर कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने पलटवार किया है.

ये है पूरा मामला

बता दें कि रायपुर इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स) के डीन डॉ. गंभीर सिंह सेंदराम पर इंटर्नशिप पूरा कर चुके छात्रों को सर्टिफिकेट जारी नहीं करने का आरोप है. इस शिकायत के आधार पर मेडिकल काउंसिल ने उनसे व्यक्तिगत रुप से स्पष्टिकरण के लिए दो बार बैठक में उपस्थित होने को कहा था. लेकिन डॉ. गंभीर दोनों समय बैठक में उपस्थित नहीं हुए. जिस पर काउंसिल ने उनका रजिस्ट्रेशन तीन महीने के लिए निरस्त कर दिया है.

इसे भी पढ़ें : रिम्स के डीन का सस्पेंशन ऑर्डर जारी करने में क्यों हुई इतनी देरी ? किसके कहने पर कांप रहे थे मेडिकल काउंसिल के हाथ